Spanish Paella Day | स्पेनिश पेला दिन – 27 March

spanish paella day : आज 27 मार्च के दिन हम सभी spanish paella day | स्पेनिश पेला दिन मनाने जा रहे हैं. हम आपको बताना चाहते हैं कि यह बहुत ही स्वादिष्ट प्रेमियों के लिए बनाया गया पदार्थ होता है.

इसे आप अपने पेट भरने के लिए भी एक छुट्टी के जैसा देख सकते हैं. यह एक विश्व प्रसिद्ध पदार्थ है जिसे दुनिया भर में कई लोगों द्वारा खाया जाता है. देखा जाए तो यह स्पेनिश डिश होती है जिसमें चावल की सबसे ज्यादा मात्रा होती हैं.

लेकिन कई देशों ने अपने हिसाब से इस डिश में कई तरह के बदलाव और रेसिपी तैयार की है. देखा जाए तो इस डिश में समुद्री भोजन का उपयोग करते हुए सबसे अच्छा पेला बनाया जाता है.

साथ ही इसकी लोकप्रियता एवं प्रशंसकों द्वारा इसे बहुत ज्यादा प्यार मिलता है. इसके साथ आप अपने भोजन में एक अच्छा सा मसाला पेय लेते हुए भोजन का आनंद ले सकते हैं.

spanish paella day ka itihas

spanish paella day | स्पेनिश पेला दिन पर इसकी इतिहास के बारे में हम आपको बताना चाहते हैं. देखा जाए तो इसका इतिहास तो अज्ञात है. लेकिन इसे मनाने का कारण बहुत सरल है. क्योंकि यह डिश बहुत ही लोकप्रिय होने के कारण इसका एक दिन का उत्सव मनाना लाजमी होता है.

और साथ ही यह स्पेनिश की परंपरा और इसके प्राचीन इतिहास को बताने वाला दिन होता है. इसी के साथ हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर आप भी इस डिश के प्रशंसक है तो आप को भी इस उत्सव में जरूर भाग लेना चाहिए.

यह कई देशों में अलग-अलग तरीके से बनाई जाने वाली व्यंजन की डिश होती है. इसमें बींस मांस या फिर मछली और स्वादिष्ट सॉस मिलाया गया होता है.

और साथ ही इसमें आमतौर से जैतून का तेल और केसर के साथ-साथ कुछ अन्य मसाले और जड़ी बूटियां भी मिलाई जाती है. ताकि इसका स्वाद और इसकी सुगंध बहुत निराली हो सके.


spanish paella day kaise manaye

spanish paella day | स्पेनिश पेला दिन पर इसे कैसे मनाना है इसके बारे में दिखेंगे. देखा जाए तू इस व्यंजन का स्वाद आपको उंगली चाटने पर मजबूर कर सकता है. और इसका ओरिजिनल स्वाद चखने के लिए तो आप को किसी स्पेनिश रेस्तरां पर ही जाना चाहिए.

अगर आपको वहां जाना संभव नहीं है तो आप खुद ही अपने घर पर ही से तैयार करने की तरकीब देख सकते हो. और साथ ही अगर आप खुद इसे बना नहीं सकते हैं. 

तो आप इसे अपने करीब कि किसी रेस्तरां से जरूर मंगवाए. ताकि आप बेहतरीन और बिल्कुल नए व्यंजन का स्वाद एक बार जरूर चख सके.

लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि इसे बनाने के लिए विशिष्ट कौशल की जानकारी चाहिए होगी. जिसे आप किसी अच्छे से कूकबुक या फिर इंटरनेट से जरूर सीखें. ताकि आप घर पर ही इस व्यंजन को अच्छी तरह से बना कर अपने दोस्तों को खिला सके.

और इस नई सी डिश को खा कर आपके रिश्तेदार एवं दोस्त भी आपके दीवाने जरूर बन जाएंगे. हमें यकीन है कि उन्हें आपके हाथों से बनाया हुआ यह बिल्कुल नया व्यंजन खाकर बहुत मजा आएगा. 

और अगर वह आपको इसे दोबारा बनाने का आग्रह करें तो भी आप उन्हें मना मत कीजिए. ताकि आपको भी इस देश को बनाने में बहुत ही ज्यादा आनंद आ सके और आप इसमें पारंगत हो सकें.

अगर आप इसे सोशल मीडिया के माध्यम से मनाना चाहते हैं तो आपको #spanishpaelladay को जरूर टैग करना चाहिए.

हमारा यह spanish paella day पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया हो. और आपने भी इस व्यंजन को खाने का निश्चय कर लिया हो, तो हमें comment box में feedback देना ना भूलें.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Spanish Paella Day

Leave a Comment