Press "Enter" to skip to content

२ जून: रोटिसेरी चिकन दिवस (Rotisserie Chicken Divas)

Rotisserie Chicken Divas: दोस्तों, आज 2 जून के दिन हम ‘रोटिसेरी चिकन दिवस’ (Rotisserie Chicken Divas) मना रहे हैं. यह चिकन अच्छी तरह से तैयार किया हुआ, समृद्ध सुनहरी त्वचा में होता है, जो आपके मुंह में पानी लाता है, सही है ना? जबकि तले हुए चिकन और बेक्ड् चिकन का हर रोज सेवन किया जाता है, लेकिन बहुत कम लोगों को वास्तव में इसका स्वादिष्ट स्वाद आनंद देता है.

जो की रोटिसेरी (Rotisserie) स्टाइल चिकन में हमेशा आता है. इसे धीरे-धीरे गर्मी पर तब तक पकाया जाता है, जब तक यह एक समान स्थिरता के माध्यम से या फिर इस पूल के माध्यम से पूरी तरह से पकाया नहीं जाता. रोटिसेरी (Rotisserie) चिकन दिवस अपने इतिहास और स्वादिष्ट स्वाद के लिए मनाया जाता है.

रोटिसेरी चिकन दिवस का इतिहास (Rotisserie Chicken Divas ka itihas)

Rotisserie रोटिसेरी मुर्गीयां 1930 के दशक से दुकानों और सुपर मार्केट में उपलब्ध है. उनकी लोकप्रियता जरा भी कम नहीं हुई है. दूसरे विश्वयुद्ध के बाद रेस्तरां में और बाहर जाने पर भोजन की वृद्धि में किराने की खरीदारी करने वाले लोगों को पीछे छोड़ दिया है, लेकिन रोटिसेरी चिकन हमेशा उन्हें वापस लाते आ रहा है.

क्या आप जानते हैं कि रोटिसेरी चिकन कितना लोकप्रिय है? उनमें से 600 मिलियन अकेले अमेरिका में बेचे गए गए थे, जिनमें से 76 मिलियन अकेले कॉस्टको के आउटलेट्स में बेचे गए थे.

रोटिसेरी Rotisserie की प्रथा मुर्गियों को पकाने के लिए सैकड़ों साल पुरानी है, जिसे कम से कम 13 वी सदी के बाद से उन्होंने बड़े बैच में दिखाया जाता है. बेशक इसका कारण क्या हो सकता है कि रोटिसेरी Rotisserie से पकाया हुआ भोजन इतना अदभुत कैसे बनता होगा? शुरुआत में वेे खाना पकाने के दौरान फिर मोड़ के लिए समान रूप सेेेे पकाते हैं, लेकिन वे भी नम और स्वादिष्ट रहते हैं क्योंकि वे अपने स्वयं के रस में लगातार आत्म स्वाद लेतेे रहते हैं.

रोटिसेरी चिकन दिवस कैसे मनाए (Rotisserie chicken divas kaise manaye)

शुक्र है कि Rotisserie chicken divas मनाना इतना आसान नहीं है कि इसका स्वाद तेज और स्वादिष्ट होने की वजह से यह आप को Rotisserie चिकन मिलने से शुरू होता है. वास्तव में एक दर्जन और उन्हें काम में ले सकते हैं, क्योंकि यह उम्मीद रूप उल्लेखनीय रूप से सस्ता होने के साथ स्वाद में भी और चमकदार विविधता में आता है, जिसमें भुना हुआ मक्खन, लहसुन, इतालवी जड़ी बूटी और कुछ स्पाईसी किस्म की लाल मिर्च शामिल होती है. 

वास्तव में आपको यह बहुत कठिन लग रहा होगा, लेकिन इसकी शुरुआती प्रयोग आप अपने किचन में कर सकते हैं. आप अपने घर के लिये एक Rotisserie चिकन खरीद कर लाइये और नए स्वाद की आयोजनों के साथ इसे एक बार प्रयोग में ला कर तो देखिए.

आप अपने दोस्तों और परिवार की थोड़े प्रयास के साथ ही घर का स्वादिष्ट भोजन बनाना सीख जाएंगे. शायद Rotisserie chicken divas आपके लिए एक पूरी नई साहसिक शुरुआत के लिए मदद कर सकता है.

हमारा यह ‘रोटिसरी चिकन दिवस’ Rotisserie chicken divas पर आधारित दिनविशेष का लेख पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद! हम आपके लिए रोज ऐसेही अच्छे लेख लेकर आते है. अगर आपको यह लेख पसंद आता है तो फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों को इसे फॉरवर्ड करना ना भूले. साथ ही हमारी वेबसाइट को रोजाना भेंट दे. 


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.