Press "Enter" to skip to content

६ जून: ट्रेल्स दिवस (Trails divas) दिनविशेष

Trails divas:   friends, जून 6 जून को हम trails divas मनाते हैं. यह एक अधिक समय होता है जो सितारा है आप कहीं भी हो. आप इस समय लंबी पदयात्रा जैसा है बाहर आते हैं. पैदल यात्रा में खुद नये और पुराने रास्ते करते हैं.

Trails divas निडर आत्माओं और दुनिया के सभी बेरोजगार क्षेत्रों में रहे लोगों के लिए मनाया जाता है. जहां प्रकृति अभी भी सर्वोच्च शासन कर रहे हैं. 

यह लंबी पैदल यात्रा के लिए अच्छा है. आपके स्वास्थ्य के लिए यहां बाहर जाना अवसाद और कल्याण के समग्र भावना में सहायता करने के लिए सिद्ध हुआ है.

Trails divas का इतिहास (trails divas ka itihas)

यह उत्सव सभी के लिए संचालित ट्रेन स्पोर्ट्स सभी लोगों के लिए एक साथ लाया था. उनके साथ जागरूकता बढ़ाने के इरादे से आयोजित किया गया था. देशभर में हजारों कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं जो नए और पुराने समान आकर्षित करते हैं. लोगों को ट्रेल की देखभाल के लिए दूर करने में मदद करते हैं. ताकि वे हर किसी का आनंद लेने के लिए खुली रह सके.

अकेली अमरीका में 2 लाख मील से भी अधिक trails है. यह लोगों को आनंद लेने के लिए सक्रिय और स्वस्थ रखनी पड़ती है. हर जगह उत्साही लोगों के महत्व प्रयासों से यह बात बनती है.जंगल में बाहर निकलना किसी नए कारनामों को खोजने का एक शानदार तरीका होता है.लोग भी सुंदर और प्राकृतिक खोजों के लिए वहां से बाहर जरूर निकलते हैं.

आप hiking, biking या horseback riding करें. इस दिवस पर वापस आने का यही सही मौका है. trails 1 मील से लेकर 2200 मील लंबे निशाने तक अलग-अलग प्रकार की हो सकती है. यह केवल लोगों के लिए जानी जाती है. 31 trails club national park service और united states forest service सहित कई अधिकारियों और संगठनों के साथ इस दिवस को बनाए रखने में हमेशा काम करते हैं.

trails diwas का इतिहास 50 से अधिक वर्षों तक फैला हुआ है. इतिहास में कोई भी ऐसा शासित मार्ग नहीं था.अक्टूबर 1968 में शुरू हुआ यह दिवस राष्ट्रपति Lyndon B. johnson की हस्ताक्षर के बाद एक नेटवर्क के रूप में स्थापित किया गया. इसका उपयोग लोग पर्यटन और मनोरंजन के लिए कर सकते हैं. 

इन सारे वर्षों में एक स्टीम विकसित हुआ था. जिसे स्थानीय अधिकारियों ने कुछ नए खंड जुड़े . जिससे बाहरी गतिविधियों को बढ़ावा भी मिला. लगभग एक दशक के बाद 1976 में hiking society एक अधिकारिक संगठन बन गया और बोर्ड की मेजबानी करने लगा. बाद में बहुत वर्षों के लिए उपलब्ध ट्रेंस की संख्या का विस्तार करने के लिए अतिरिक्त पहली श्रृंखला थी.

Trails divas कैसे मनाये (trails divas  kaise manaye)

गौरतलब है कि यह दिवस मनाने के बहुत सारे तरीके हैं. लेकिन इनमें से अस्पष्ट नहीं है कि घर के बाहर निकले और लंबी पैदल यात्रा शुरू करें. अकेली अमेरिका में ही हजारों मील की दूरी पर देखने के लिए कई नई जगह है. साथ ही सभी के लिए नई साल के भी हैं. 

यदि आप पहले से ही एक उत्साही हैं जो दुनिया में हमारे द्वारा trails से बनाए रखने में मदद करना चाहते हैं. आपको या तो संगठन में से कैसे पहन सकते है. इसे बनाए रखने में भी मदद करते हैं.यह दिन मनाने का एक और मजेदार तरीका होता है. इसे आप अपने कुत्ते के साथ भी मना सकते हैं.

व्यावहारिक रूप से हर इलाके में अब हजारों में लोग के रास्ते होते हैं. जो आप अपने प्यारे दोस्तों के साथ लंबे समय तक चल सकती हैं. यदि आपको यह बात ना पसंद आती है तो पैदल की बजाय आप साइकिल पर भी जा सकते हैं. क्या आप सोशल मीडिया के अधिक शौकीन हैं?

यदि ऐसा है तो आप भी इन लाभों भी उजागर कर सकते हैं. जो लंबी पैदल यात्रा कर नहीं सकते और आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर ही सब लोगों को इकट्ठा कर सकते हैं. आप इन लोगों के लिए अपने कारनामों को live stream भी कर सकते हैं. लोगों को ये मजे देने के लिये और उनकी रुचि के लिए जो भी लगे आप कर सकते हैं.

हमारा यह ‘Trails divas‘ पर आधारित दिनविशेष का लेख पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद! हम आपके लिए रोज ऐसेही अच्छे लेख लेकर आते है. अगर आपको यह लेख पसंद आता है तो फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों को इसे फॉरवर्ड करना ना भूले. साथ ही हमारी वेबसाइट को रोजाना भेंट दे. 


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.