25 Feb 2021: toast day | टोस्ट दिन

toast day

toast day : आज 25 फरवरी के दिन हम सब toast day | टोस्ट दिन मनाने जा रहे हैं. दोस्तों हम सभी जानते हैं कि दुनिया में ऐसा कौन है जो टोस्ट खाना पसंद नहीं करता है? वैसे तो इस दिवस को toast के साथ साथ फलों का मुरब्बा जैम जैसे सभी खाद्य पदार्थ के साथ मनाया जा सकता है. लेकिन फिर भी कई देशों में आज भी सब्जियां, स्प्राउट्स और सॉस के साथ toast को बहुत पसंद के साथ खाया जाता है.

अगर आपने आज तक toast को अपनी नजरों से दूर हटा कर उसे नजरअंदाज कर दिया है तो कम से कम इस दिवस पर आपको टोस्ट जरूर खाना चाहिए. वैसे तो कई तरह के toast मार्केट में मिलते हैं. उनमें छोटे, बड़े, गोल या फिर चार कोने वाले ऐसे किसी को पूरी तरह के कई तरह के और अलग अलग तरीके से तैयार किए हुए टोस्ट मिलते हैं. सभी toast को आप कम से कम एक बार तो जरूर टेस्ट कर ले. ताकि आपको इस दिवस पर कोई कुरकुरा या फिर हल्का भुना हुआ toast भी पसंद आ जाए.

और साथ ही आप किस इस दिवस पर अपने नाश्ते में भी टोस्ट के प्रकार का सैंडविच लेते हुए इसके साथ सॉस या फिर शहद जरूर खा सकते हैं. हमें यकीन है कि इस toast के साथ अच्छी तरह से तैयार किया हुआ मक्खन या फिर दालचीनी या शहद को भी अपने नाश्ते में प्राथमिकता जरूर दे सकते हैं.

toast day ka itihas

toast day | टोस्ट दिन पर हम आपको इसके इतिहास के बारे में जानकारी देंगे. हम आपको बताना चाहते हैं कि ट्रिप्टी वर्ल्ड ब्रेड अवार्ड द्वारा इस दिवस की 2014 में शुरुआत की गई थी. और इसी के साथ हम आपको बताना चाहते हैं कि इसकी संगठन यूके में स्थित है. इसे 2014 में एक अच्छा सा राष्ट्रीय खजाना और toast day पर एक अलग तरीके से अच्छा इतिहास बनाने के लिए इस दिवस को खोजा गया था.

लेकिन इसी के साथ हम आपको यह बात बताना चाहते हैं कि toast day पर पैन केक दिवस नहीं मनाया जाता है. क्योंकि इस दिवस का एक अलग से और बड़ा उत्सव होता है. इस दिवस पर कई तरह के पैन केक से बने हुए नए खाद्य पदार्थ एवं विज्ञापन भी लॉन्च किए जाते हैं. कई सारे ऐसे ही toast प्रेमी होते हैं जो अपने आसपास के लोगों को अपने शहर के निजी toast बनाने वालों की तरफ से टोस्ट लेकर उनका आनंद लेना चाहते हैं.

toast day kaise manaye

toast day | टोस्ट दिन पर हमें इस दिवस को कैसे मनाते हैं इसके बारे में जानकारी देखेंगे. आप इस पर उस को आसानी से बस एक ही अच्छी तरीके से बना सकते हैं. आपको बस इस दिवस पर टोस्ट का अच्छा सा टुकड़ा लेकर उसका स्वाद चखना चाहिए. ताकि जब भी आप किसी को toast स्वाद के बारे में और उसके आकार और रंग के बारे में बताना चाहोगे तो वह भी इंसान टोस्ट खाने के लिए जरूर राजी हो जाएगा.

लेकिन इसी के साथ आपको अपने आसपास की एवं अपने दोस्त और परिवार को भी किस तरह का toast पसंद होता है उसकी जानकारी जरूर ले. क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि आपको छोटे स्लाइस वाले टोस्ट पसंद आते हैं लेकिन कईयों को बड़े-बड़े और ज्यादा भुने हुए toast बेहद अच्छे लगते हैं. और इसी वजह से जब आप चाय के साथ भी ऐसा कुछ अपना पसंदीदा खाद्य पदार्थ खाते हैं तो आपको वह सुबह की चाय भी बहुत ज्यादा पसंद आती है.

और साथ ही अगर आपको पसंद है तो आप खुद ही टोस्ट को अच्छी तरह से भूनते हुए टोस्टर में डालकर इसे पका सकते हैं. और साथ ही अगर आपको इस दिवस को सोशल मीडिया पर भी साझा करना है तो आप #toastday को टैग करते हुए इसे जरूर शेयर करें.


हमारा यह toast day पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया हो और साथ ही आपने भी दिवस पर अच्छा सा भुना हुआ टोस्ट खाते हुए इसे मनाने का निश्चय कर लिया हो, तो हमें नीचे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

toast day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *