Press "Enter" to skip to content

29 Dec: Tick Tock Day | टिक टॉक दिवस

tick tock day : दोस्तों आज 29 दिसंबर के दिन हम tick tock day | टिक टॉक दिवस मनाने जा रहे हैं. आपने हमेशा किसी भी घड़ी की टिक टॉक टिक टॉक ऐसी आवाज जरूर सुनी होगी. और वह आपको बहुत परेशान भी करती होगी. वास्तव में यह क्या दर्शाती है?

यह आपको बताती है कि जो भी समय है वह आपके जीवन से धीरे-धीरे बीतता जा रहा है. और इसी वजह से आपको हर पल अपनी जिंदगी को पूरी तरह से जीना होगा. क्योंकि हमें यह बात पता है कि यह जो पल है अगर यह एक बार चला गया तो इसे फिर से जीना असंभव होता है.

और इसी वजह से आज का टिक टॉक दिवस आपको इसी बात की याद दिलाता है कि अभी लगभग वर्ष समाप्त ही हो गया है. और जो भी दिन बाकी है या फिर जो कुछ चीजें आपको इस वर्ष में करनी बाकी है उसे समाप्त होने से पहले ही जल्दी पूरा करो. इस आने वाले वर्ष को बीते वर्ष के अफसोस के साथ मनाने मत दो. तो आइए दोस्तों अब इस जगह के बारे में हम अधिक जानकारी लें.

tick tock day ke bare me adhik jankari

टिक टॉक दिवस पर हम सभी को कुछ ना कुछ महत्वपूर्ण कार्य जरूर करना चाहिए. और इसी वजह से तो यह दिवस बनाया गया है. और इस दिवस को वर्ष के खत्म होने की याद दिलाने के लिए भी बनाया गया है ऐसा कह सकते हैं. ताकि यह दिवस आपको वर्ष की आखिर में कुछ अधूरे रह चुके चीजों को पूरा करने का एक अच्छा अवसर दे सकता है.

इसमें आप किसी भी तरह के अपने व्यक्तिगत लक्ष्य या फिर व्यवसायिक लक्ष्य को भी शामिल कर सकते हो. उदाहरण के लिए देखा जाए तो आप व्यवसाय के लक्ष्य में इस बात पर ध्यान दे सकते हो कि आपके व्यवसाय की खरीदारी आवश्यक रूप से पूरी हो चुकी है या नहीं. या फिर पिछले वर्ष की कुछ रिटर्न वगैरा भरने की बाकी तो नहीं है इस बात पर भी आप गौर कर सकते हो.

और इसी के साथ आपके बकेट लिस्ट में कई छोटी-छोटी लेकिन महत्वपूर्ण चीजें बाकी हो सकती है. जैसे कि अपनी पुरानी अलमारी को साफ करने की याद दिलाना या फिर किसी आधी अधूरी पड़ी हुई किताब को पूरा करने का समय भी आप इसमें शामिल कर सकते हो.

यह दिवस किसी भी तरह के दोस्त और सुनिश्चित काम को पूरा करने की लिए ही बनाया गया दिवस हम मान सकते हैं. तो आपको भी इन सारी छोटी-छोटी बातों का जरूर ख्याल रखना होगा और अपना जाने वाला साल और आने वाला अगला साल भी हिट हो इस बात पर काम करना होगा.

tick tock day ka itihas

टिक टॉक दिवस पर आप इस दिवस की इतिहास के बारे में स्थापना के बारे में अधिक जानकारी ले सकते हैं. साथ ही आप को कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा अच्छे और बड़े कार्यों को पूरा करने का लाभ उठाना होगा. तभी जाकर आपका यह दिवस और कार्य दोनों अच्छी तरह से सफल हो पाएंगे.

क्या आपने इस दिवस पर अपने घर को अच्छी तरह से सजाने का इरादा किया है? या फिर आप कोई नई चीज है या फिर कुशलता वाली बात सीखना चाहते हो? अगर हां तो इस दिवस पर नहीं आप उन बातों को शुरुआत कर सकते हो. आज का यह दिवस आपके हाथ में है कि इस समय को बर्बाद करें या फिर कुछ नई बात करें.

अगर आपके परिवार में सदस्यों के बीच पुरानी तू तू मैं मैं या फिर कुछ अनुभव है तो आप इस दिवस पर इसे सुलझाने के बारे में भी सोच सकते हैं.

tick tock day kaise manaye

 टिक टॉक दिवस को हम किस तरह से बनाएंगे इस बारे में सोचें. इस दिवस के लिए आप के अधूरे रह गए हो कार्यों को आप जरूर हाथ में ले. क्योंकि यदि वह हमें बताता है कि वर्ष के अंतिम समय में हमें क्या कुछ अच्छा करना होगा ताकि आने वाला वर्ष और समय दोनों अच्छी तरह से बीते.

दिवस पर हमें सबसे अच्छी और सबसे पहेली करने लायक बात यही है कि हम चिंता करना बंद करें. हालांकि यह बात बहुत से लोगों को परेशान करती है और उनसे बंद भी नहीं हो सकती. लेकिन फिर भी किसी भी बात की उम्मीद और उसकी शुरुआत ही हमें अंत तक ले जा सकती है.

और इसी वजह से आपको पता होगा कि टिक टॉक दिवस कई सारे लोगों के लिए एक उत्साह का मौका बनकर आता है. अगर आप किसी भी बात की पूरी तरह से मरम्मत करना जानते हो तो आपके लिए इस दिवस पर काम करना बहुत आसान हो सकता है. और साथ ही आप इस दिवस को सोशल मीडिया पर भी #ticktockday टैग करते हुए मना सकते हो.

हमारा यह टिक टॉक दिवस पर आधारित लेख अगर आपको बहुत पसंद आया हो और आपने भी अपने बाकी बचे हुए कामों को पूरा करने का निर्णय कर लिया हो, तो हमें कमेंट सेक्शन में कमेंट करते हुए बताना ना भूलें.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Tick Tock Day

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *