Press "Enter" to skip to content

17th August: thrift shop diwas | थ्रिफ्ट शॉप दिवस

thrift shop diwas : आज हम थ्रिफ्ट शॉप दिवस के बारे में अधिक जानकारी लेंगे. स्क्राइब मिशीगन एक लोग और छोटे किट कैसे जीतना थोड़े से भटके हुए तार और कपड़ों की प्रचुरता भी कुछ घरों को अपना बनाने के लिए पर्याप्त मामले में बना हुआ होता है. यहां पर कुछ ऐसे भी होते हैं जो आप देख सकते हैं कि थ्रिफ्ट शॉप दिवस मनाया जाता है. एक दस्तूर के कई अलग-अलग नामों से जाना जाता है. चैरिटी शॉप सेकंड हैंड स्टोर धर्मशाला जैसे की दुकानें शामिल होती है. कोई फर्क नहीं पड़ता है इसलिए कि आप किस प्रकार की दुकान को क्या कहते हैं.

अनिवार्य रूप से कहा जाता है जिसका उपयोग की गई वस्तुओं को वापस बेचता है. जब वस्तुओं का उपयोग अच्छी तरह से किया जाता है. जब भी वह बच्चे स्थिति में होती है जिस दौर में धर्मार्थ संगठनों के द्वारा चलाया जाता है. थ्रिफ्ट स्टोर और के लिए अन्य सामान्य नहीं बात होती. कभी कोई भी किसी वस्तुओं का उपयोग करें और इसके लिए लोगों को जरूरत के समय या क्षेत्र में आपदा के बाद अपने पैरों पर वापस लाने के लिए मदद करने के लिए दान किए जाते हैं. अधिकांश वस्तुओं को तो जनता द्वारा ही दान किया जाता है. जबकि दुकानों में स्वयंसेवकों द्वारा इसका काम किया जाता है. आप खुद को एक मामूली आदमी मानते हो तो आप थ्रिफ्ट शॉप दिवस के बारे में प्यार करने के लिए ही जा रहे हो.

इस दिन को हर किसी के सेकंड हैंड आइटम खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना और अपने क्षेत्र में एक दुकानदार के लिए देखने के लिए डिजाइन बताना बहुत ही बड़ी बात होती है. आप देख सकते हैं कि कौन से खुदा ने आपको मिले हैं. आखिरकार आधे दामों में कुछ बात खरीदने की कला बहुत ही अच्छी होती है ना. इसके बहुत सारे अलग-अलग तरह के लाख होते हैं. जिनमें सेकंड हैंड खरीदारी भी बहुत अच्छी तरह से जुड़ी हुई होती है. और आपके लिए भी उसे मनाने से बेहतर नहीं होगा. क्योंकि इसमें कपड़ों से लेकर किसी भी किताबों तक आपका जाने का एक पूरा मेजबान भी खा सकते हैं. इसके अलावा कोई सामान हो, तो उसका भी आप लगते हो. इसलिए आपसे कभी नहीं जानते कि आप क्या करने जा रहे हो.

thrift shop diwas ka itihas

दुनिया में थ्रिफ्ट शॉप की दुकानों का लंबे समय से मौजूद है. इस्तेमाल किए कमाल कर किसी भी सस्ती कीमतों की पेशकश करने के लिए लोग अपने जीवन में किसी दूसरे माल की सहायता जरूर करना चाहते हैं. इसमें मूल रूप से कपड़े होते हैं. हालांकि इसमें समय के साथ-साथ फर्नीचर और जहां तक और कई अन्य सामग्री भी जुड़ी हुई होती है. और कुछ पैसे बनाने के लिए आपको कोई भी विधि या फिर किसी भी दोस्त की मदद कीजिए नहीं जाना पड़ता है. क्योंकि आपके जीवन में आंसुओं को रख सकते हैं. यह चोर के जरूरतमंद लोगों के लिए रास्ता होता है. आश्रय का स्थान होता है. यहां पर फर्नीचर जो सड़क किनारे के नहीं होते. वैसे भी सस्ते दामों पर मिल सकते हैं.

इनमें से कई वस्तुओं पर सबसे बढ़ा दो. और महफिल में भी आप लैंडफिल की कुछ देखी थी. उन आइटम का पुनः उपयोग करते हुए इन्हीं बहुत अच्छी तरह से समझ सकते हैं. ताकि विशेष रूप से वस्तुओं की विशेष रूप से रिप्लेसमेंट इलेक्ट्रॉनिक और घरेलू वस्तुओं के उपयोग से हाल में तेजी दिखाई गए हैं.

thrift shop diwas kaise manaye

थ्रिफ्ट शॉप दिवस को आप बहुत ही आनंदी बना सकते हैं. आप कुछ संगठनों को पहनने और ना जाने के लिए खोज का आनंद भी ले सकते हैं. साथ ही एक उचित की दुकान से कभी भी है कि हम को नहीं लेना होता है. आप कई वस्तुओं का अलग-अलग लगाने के लिए दुकानें बदल सकते हैं. यहां पर नियमित रूप से नया माल मिलता है. और स्टॉक तेजी से कम होता रहता है. शायद कुछ और चीज के लिए बाजार में या फिर काम के समय को पहनने के लिए टी-शर्ट खरीदनी होगा.

आपको भी कभी भी पहनने के लिए किसी जूते का एक से एक नया मिल जाए, तो आप मदद के लिए बुलाये. एक नई तो किया फिर से बाहर जाने के बाद में चांदी के बर्तन का रेट खोजें. आप किसी भी प्रकार के अनुसार रहिये. देखनेके लिए सही अवसर के रूप में देख सकते हैं. ताकि बचत कहां की जा रही है. आज बहुत से बेहतरीन ऑपरेशन होते हैं. जो सुनिश्चित करते हैं कि आपकि नहीं और आपका अलग-अलग पैसा तो कहीं बर्बाद नहीं हो रहा है. 

हमारा यह थ्रिफ्ट शॉप दिवस आपको बहुत पसंद आया हो, तो निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए आप हमें बता सकते हैं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *