26 Dec: Thank you Note Day | थैंक यू नोट दिवस

Thank you Note Day

thank you note day : दोस्तों आज 26 दिसंबर के दिन हम thank you note day | थैंक यू नोट दिवस मनाएंगे. आपको यह पता होना चाहिए कि जिन कारणों को हम अलमारियों पर प्रतिबद्ध देखते हैं उनको तहे दिल से लिखा हुआ होता है. और साथ ही इसमें हमें पता होता है कि कुछ छोटी धून भी होती है जिसे सुनकर आप बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं.

ये बात आपको पता होगा कि अन्य लोग भी चुप होते हैं जिनमें ऐसे शब्दों का पूरा अर्थ उन्हें पता होता है. और आपको यह बात भी याद आने चाहिए कि आप जिस लंबे समय तक ऐसे देखते हैं तो उसके पीछे की उत्पत्ति का क्या राज हो सकता है. और इस राज को भी आपको घर जाना है तो यह आज का थैंक यू नोट दिवस भी बहुत काम आता है.

तो आपको इनके पीछे लगाते हुए किसी की उत्पत्ति का सही राज और खबर जानना है तो इस दिवस को जरूर मनाना चाहिए. और इसी वजह से आपको कारों के पीछे किसी भी तरह की उत्पत्ति की सच्चाई आप को उजागर करने में कोई दिक्कत आ रही हो तो आपको दिवस को जरूर विकल्प में देखना चाहिए.

और इस वजह से आपको उसकी अतीत की गहराई में जरूर देखना चाहिए. तो आइए हम भी थैंक यू नोट दिवस पर दिवस को हमें अच्छी तरह से मनाना चाहिए.

thank you note day ka itihas

थैंक यू नोट दिवस पर आज हम इसके इतिहास के बारे में जानेंगे. आपको पता होगा कि चीनी और मिश्री समाज के प्राचीन काल में यह बातें शुरू होने वाली थी. सभी समूह आपके पत्रों के उपयोग में उन लोगों के लिए अनुकूल पुत्र शुभकामनाएं भी हो सकती है. और साथ ही आपको इसे लिखने के लिए जो भी परवाह करते थे उन्हें आपको जरूर देखना चाहिए.

लेकिन आज तो आपको यह बात पता ही चलेगी कि 1800 की शुरुआत में जहां पर यूरोपीय लोग सामाजिक तरह की नोट या फिर पत्र लिखते थे. उन्हें किस तरह से अपनी दोस्त एवं परिवार वालों को भेजेंगे. यह भी बड़ी गंभीर समस्याएं उनके पास थी. और इसी वजह से आपको अब किसी भी तरह की एक और कार्ड या फिर ग्रीटिंग कार्ड की शुरुआत जरूर करनी चाहिए.

तो आइए अब हम आपको इस थैंक्यू नोट दिवस का इतिहास के बारे में जिस पर भी ध्यान केंद्रित करना है यह बात बताते हैं. और साथ ही आपने देखा होगा कि काफी समय के बाद यह ग्रुप के लोगों में भी मीटिंग कार्ड के उपयोग सीख लिए थे. और इसी के तहत लुईस प्रैंक नाम के व्यक्ति ने 1850 में रसिया से बचने के लिए सिलसिले भी पैदा किए थे.

और इसी वजह से आपको सिंगल लाइन में जो भी अमेरिका की सरकार थी उनके पीछे क्या हो रहा है यह बात पता नहीं थी. लेकिन तब बोस्टन या फिर मैसाच्युसेट्स में 1873 में क्रिसमस पर ग्रीटिंग कार्ड बनाने और बेचने शुरू कर दिए थे. और साथ ही आपको इस क्रिसमस दिवस की कार्ड और थैंक यू कार्ड दोनों के साथ ही इसकी दुनिया भर में इसकी लोकप्रियता बढ़ती गई.

thank you note day kaise manaye

थैंक यू नोट दिवस पर हम आपको बताते हैं कि इस दिवस को किस तरह से मनाना चाहिए. वास्तव में इसे मनाना काफी आसान है अगर हम इसके लिए समय देते हैं. आपको बस इसके लिए आप अपने दोस्तों की आस पास होना आवश्यक होता है या फिर जिस दिन उत्सव का हिस्सा हो रहे हैं.

जो हमें करना होता है इन उपहारों के लिए आपको परिवार के सदस्यों को भी धन्यवाद देना ही चाहिए. और इसी वजह से आपको जो धन्यवाद देने हैं उनके लिए आप इसी नोट कार्ड का उपयोग करते हुए दिवस को मना सकते हैं. और साथ ही आपको जो देश मिला है उसका मौका पाते हुए आप इस दिवस को आप अपने दोस्तों के साथ में साझा जरूर कीजिए.

और आपको दिवस पर थैंक यू नोट की एक अद्भुत और छुट्टी को मजेदार और खुशियों की तरह बिताना अच्छा जरूर लगेगा. साथ ही आप अगर सोशल मीडिया पर भी इस दिवस को मनाना चाहते हैं तो #thankyounoteday टैग करते हुए इसे जरूर मनाइए.

हमारा यह थैंक यू नोट दिवस पर आधारित आपको पसंद आया हो और आपने भी अगर किसी को दिवस पर थैंक यू नेट लिखी हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए चलो बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Thank you Note Day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *