Press "Enter" to skip to content

१२ जून: सुपरमॅन दिवस (Superman divas) दिनविशेष

Superman divas  frinds, 12 जून को हम Superman divas मनानेे जा रहेे हैं. यह क्या होता है? क्या यह आकाश में है चिड़िया होती है? क्या यह कोई विमान है? नहीं! यह कल का आदमी है!

Superman छोटे बच्चों से लेकर बड़ेे बुजुर्गों तक सभी को बहुत पसंद होता है. इसे टीवी पर देखना एक अलग ही अनुभव होता है. फर्ज कीजिए Superman divas पर Superman आपके सामने आ जाए तो आपको कैसा लगेगा? आप उससे क्या चाहेंगे?गौरतलब है कि सुपरमैन कई वर्षों से हमारे साथ ही चला आ रहा है लेकिन उसमें आज भी कई बातें वही है.

वह मानवता की सबसे अच्छी बात सिखाता है.  भयानक विनाशकारी कृत्यों के खिलाफ हमारी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए हमेशा खड़ा रहता है. फिलहाल विनाश के स्तर पर कार्य करना हमारी पसंद नहीं हैं.

Superman divas ka itihas

सुपरमैन पहली बार 1933 में लेखक और कलाकार Joe shushter और Jerry siegel द्वारा बनाया गया था. उनकी उपस्थिति में एक्शन कॉमिक्स #1 थी और यह man of steel superman के लिए एक लंबे और शानदार कैरियर की शुरुआत थी. उसका पोशाख भी बड़ा ही अजीब था.

लाल कैप के साथ उसकी संदिग्ध सूट में और सीने पर लाल रंग का एस लिखा हुआ था.  superman की यह आकृति और पहचान ही दुनिया में superman को बड़ा नाम दे गई और उसके उसको पहचानने योग्य बना गई.superman अपनी प्रारंभिक सूचना के बाद से कई बदलाव के माध्यम में रहा.

उसका मूल स्वर्ण युग अवतार वास्तव में एक खलनायक चरित्र भाग जो हमारे वर्तमान नायक के बिल्कुल समान नहीं लगता था. supermandivas पर superman के रूप में हम जीसे जानते हैं और जिससे प्यार करते हैं वह एक्शन कॉमिक्स #1 ने 18 अप्रैल 1938 में प्रकाशित नहीं हुआ. तब तक नहीं दिखाई गया था.

उनकी सफलता भी यही थी कि उन्हें 1939 में अपनी खुद की कॉमिक मिली और उसके बाद उन्होंने दुनिया में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उस समय से ही नीले रंग में लाल शर्ट पर दुनिया के बहुत से लड़कों ने अपना दिखावे का पोशाक बना लिया. साथ ही comics किताबें, video games, फिल्में, उपन्यास, stickers, T shirts और कई ऐसी जगह थी जहां सुपरमैन के posters या photos छपे थे.

दूसरे शब्दों में बयां करें तो यह गलत नहीं होगा कि man of steel अर्थात superman ने दुनिया में कोई भी ऐसी जगह नहीं छोड़ी थी जहाँ उसकी फोटो या पोस्टर नहीं छपा हो.  यहां तक कि उस पर साल भर में 1 से अधिक टीवी शो पर भी प्रतिनिधित्व किया है. हाल ही में युवा रूप में समय से निकालता है. आपको शायद पता नहीं लेकिन superman अपने छोटे से गांव smallville में ही छोटे से बड़ा हुआ था. अपने विकास के चरणों के दौरान हर बात की जांच करना ही उसका काम था. किशोरावस्था की शांति के माध्यम से ही वह रह चुका था.

Superman divas kaise manaye

आज के जमाने में superman divas मनाने के लिए इच्छुक लोगों के लिए वैसे तो कई मनोरंजन से लेकर तक हो सकते हैं. superman divas का जश्न मनाने का सबसे अच्छा तरीका यही होगा कि सुपरमैन थीम को अपने दोस्तों के साथ मिलकर प्रतिष्ठित symbol S के साथ अपने सजाए गए.

अपने yard में बना trampoline आपको इसी steel man के समान उड़ानों करने का बहुत ही मजेदार दे सकता है. इसे आप फिल्मों की marathon के साथ समाप्त कर सकते हैं. आप एक super उत्सव मना सकती हैं या super celebration कह सकते हैं. उन लोगों को यह अधिक पूर्व पर परोपकारी दिख सकता है.

जिनके लिए सुपरमैन दिवस याद रखने के लिए बनाया गया है. उसकी वर्दी का लाल सफेद और नीला रंग अमेरिका को महान बनाने के लिए ही बनाया गया था. जो उस समय न्याय की इच्छा और जरूरतमंद लोगों को मदद करने के लिए एक शक्तिशाली भावना थी. तो आइए दोस्तों हम और आप मिलकर superman divas पर कुछ बहुत ही अलग और super करें और यह दिवस मना सकें.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.