Press "Enter" to skip to content

23 July: sprinkle divas | स्प्रिंकल्स दिवस dinvishesh

sprinkle divas : खुशी हमारे जीवन के लिए एक स्वीकृति, सहिष्णुता और आशा के स्प्रिंकल्स के साथ आती है. हालांकि चॉकलेट के स्प्रिंकल्स भी इसी तरह काम करते हैं. Robert Breault ने ये बात कही थी.

चाहे कुछ भी क्यों ना हो जाए लेकिन कोई भी बच्चा आपको यह बात जरूर बता सकता है कि जीवन कितना भी बुरा क्यों ना हो वह उसे हमेशा स्प्रिंकल्स के साथ ही से जोड़कर और बेहतर कर सकता है. 

स्प्रिंकल्स बहुत रमणीय कन्फेक्शनरी सजावट आपकी खुशी के लिए बनाई जाती है. और वह केक और कप केक आइसक्रीम के सबसे लोकप्रिय रूपों में जोड़ी जाती है.

यह बात यहीं पर समाप्त नहीं होती. हालांकि स्प्रिंकल्स का उपयोग दुनिया भर में कई प्रकार की चीजों में किया जाता है. 
और sprinkle divas इन सभी चीजों के बारे में जानने के लिए लोगों के मन में इसके बारे में और अधिक उत्सुकता बढ़ाने के लिए, साथ ही इन्हें घर पर आजमाने के लिए ही मनाया जाता है.


sprinkle divas ka itihas

जैसे कि सब कुछ एक मूल बिंदु पर होता है. सभी लोग बड़े भाग्यशाली होते हैं कि कुछ प्रदर्शनों को वापस खोजने का कोई एक तरीका होता है.
इन सभी को मूल रूप से non parallel के नाम से संदर्भित किया जाता था. और उन्हें 18वीं शताब्दी के रूप में भी पाया जा सकता है.

हालांकि यह सुझाव देने के लिए बहुत बड़े सबूत है. लेकिन इससे पहले भी उपयोग में जरूर लाए जाते थे. तो इसे भी कभी अधिक लोकप्रिय हो गए हैं. 
स्प्रिंकल्स फ्लेवर के बढ़ते संयोजन में दुनिया भर के कई देशों में आज स्प्रिंकल्स पाए जाते हैं. 

यही उनकी एक सबसे ज्यादा अच्छी खासियत है. जैसे कि उनके मूल नाम से ही हर बात स्पष्ट होती है की नॉन पेरिल के रूप में इसे संदर्भित किया जाता है.
इस स्वादिष्ट सजावट को दुनिया भर के हर कोने में अलग अलग नाम से जाना जाता है. Holland में इसे फगेलस्फेग से जाना जाता है.

Philadelphia और Boston में इन्हें जिम्मी के रूप में जाना जाता है. इंडोनेशिया में मेस के रूप में यह प्रसिद्ध है.
Australia और New Zealand के candis स्प्रिंकल्स का उपयोग करते हुए कई अनोखी और विशेष उपचार किए जाते हैं. जिन्हें fairy bread के रूप में जाना जाता है. इसमें चीनी के साथ ब्रेडेड व्हाइट ब्रेड शामिल होता है.


sprinkle divas kaise manaye

स्प्रिंकल्स दिवस मनाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप अपनी हर चीज पर स्प्रिंकल्स डाल कर खा सकते हैं. नाश्ते के लिए भी आप दलिया या फिर थोड़ी चीनी छिड़क सकते हैं.

इसमें स्प्रिंकल्स के अच्छे रंग बना सकते है. उन्हें आप अंतरराष्ट्रीय संस्कृतियों के बारे में जानिए. किन-किन चीजों में लिखे जो किसी को बना सकते हैं. 

किन-किन चीजों में से एक है जिनकी वजह से हम अपना दिवस किसी भी दिन को और बेहतर बना सकते हैं.
इसलिए किसी भी कंटेनर को निकाल लीजिए और उन्हें चीजों के साथ जोड़ना शुरु कर दीजिए. इस तरीके से आप अपना sprinkle divas बहुत आसानी से मना सकते हैं


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

One Comment

  1. अभिनव अभिनव

    मुझे भी स्प्रिंकल्स पसंद है👍

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *