Press "Enter" to skip to content

2 August: sisters diwas | बहन दिवस Dinvishesh

sisters diwas :  आज हम sisters diwas पर  अपनी बहन और भाई के एक नाते पर चर्चा करने वाले हैं. आप अपने बहन से चाहे कितने भी दूर रहे या आपकी बहन की शादी भी हो जाए. तो भी आपके बीच जो अटूट रिश्ता होता है जो अटूट बंधन होता है, वो कभी कम नहीं होता. इसी अटूट बंधन पर आज तक कई कहानियां, कई फिल्मी गीतों को जन्म दिया है. जो है बंधुत्व का बंधन आज के बहन दिवस पर हम आपको इसी बंधन के बारे में कुछ जानकारी बताते हैं. 

बहन दिवस को सभी बहनों के लिए उनकी देखभाल करने के लिए और भाई के लिए अपना प्यार जताने का एक अहम दिवस बनाया गया है. जबकि किसी भी बहन और भाई में सहमत नहीं होती है. तो उसके साथ हमेशा एक दूसरा तर्क होता है. बहुत सी बहने ऐसी होती है जिन्होंने एक दूसरे का साथ नहीं पाया होता है. या फिर उनका कोई सौतेला भाई है या सौतेली बहन होती है. चाहे जो भी हो लेकिन बहन की अलग-अलग रूपों में भी आपको इस बहन दिवस को जरूर मनाना चाहिए. ताकि आपके बहन के लिए भी आपको यह अनोखा तोहफा या कम से कम कोई प्यार भरा संदेश तो जरूर दे सकें.

 sisters diwas ka itihas

बहन दिवस के इतिहास पर हमें पीछे जाकर जब देखते हैं तो हमें यह ज्ञात होता है कि हमारी भी एक बहन है. वो हमसे अपनी जान से भी ज्यादा प्यारी है. और जिसे आप ने भी स्वीकार किया है. पुराने लोगों से जब आप एक प्रश्न सोचते हैं कि आपने किस का मार्गदर्शन लिया है. आपके बुरे समय में आपको कौन मदद करता है, तो वो भी आपको बड़ी खुशी से कहेंगे कि उन्होंने उनके बहन की भी मदद ली थी.

उसी के लिए आज अच्छा गौरव बढ़ाने का और उसके काम का जश्न मनाने का आज दिन है. आप उसके साथ हर बार आज तक मजाक ही तो करके आए हैं. इस बारे में आप सभी जानते हैं कि आप बचपन से एक समूह में रहे हुए हैं. जिसमें विचारों की योग्यता और उनके बीच के बंधन को हर बार दर्शाया है. जो आपकी बीच रिश्ते को और दोस्ती को पार कर जाता है.

sisters diwas kaise manaye

आज के ही दिन आप अपनी बहन को बहुत अच्छा तोहफा भी दे सकते हैं. जो उसे पसंद हो या फिर उसकी हर एक बात मान लो, जो आपसे वो कहना चाहती है, जिसे आपने अब तक उसकी नहीं सुनी हो. क्योंकि आप अपनी बहन की बात मानते हो और उसका कहां सुनते हो, तो उसे बहुत खुशी होती है. उन्हीं की वजह से वो शायद आपके लिए अच्छा सा केक भी बना दे. आपकी एक ही तो बहन है जो आप के सबसे करीब है. इसलिए आपको इस दिवस पर पूरी दुनिया को बताने का एक बहुत अच्छा तरीका है कि वो इस बहन दिन को कैसे मनाये.

आप इस दिवस को एक अलग ही तरीके से भी मना सकते हैं. इसमें सबसे अच्छा तरीका है कि आप घर में पूरी तरह से अंधेरा कर ले. और अपनी बहन को एक शानदार कैंडल लाइट डिनर का फिल करवाएं. देखिएगा वह कितनी खुश होती है! साथ ही आप उसके साथ अपनी पसंदीदा खाद्य पदार्थों को एक साथ खाना या फिर एक साथ फिल्म भी देख सकते हैं. यह भी उसके बहुत ही पसंदीदा काम है. यह बात आपके लिए भी बहुत महत्वपूर्ण होती है कि जो आप अपनी बहन के साथ कुछ प्यार भरे पल बिताएं. लोगों को इस बारे में कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है. ये तो ऐसा बंधन है जिसे आप हर वक्त साझा कर सकते हैं. अपने जीवन को सुंदर अस्तित्व दे सकते हैं.

साथ ही आप अपनी बहन को नायाब और बेहतरीन शायरियां सुना कर उसका दिल बहला सकते हैं. शायद sisters diwas पर अपनी बहन के लिए आपका यहीं बहुत अच्छा तोहफा हो सकता है. इसके लिए आप हमारी कुछ शायरियों की मदद ले सकते हैं. 👇🏽

Click to listen

इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *