24 Nov: Sardines Day – din vishesh lekh

24. sardines_day

Sardines Day : 24 Nov 2020 दोस्तो आज का दिन Sardines Day के रूप में मनाया जाता हैं . अब आप सोच रहें होंगे ये कैसा दिवस है…?तो ये है एक मछली .जी हां,आपने सही पढ़ा ये एक मछली है .आइए जानते हैं ये दिन क्यों और कैसे मनाया जाता है..!

Life is rather like a tin of sardines – we’re all of us looking for the key.  

एलन बेनेट

अधिकांश लोगों ने सार्डिन के बारे में सुना है, और उनमें से आम राय यह है कि वे सकल हैं. अजीब तरह से, यह भी आम तौर पर सच है कि ज्यादातर लोगों ने कभी कोशिश नहीं की, या कुछ मामलों में, उनका सामना किया. यदि आपको कभी सार्डिन का सामना नहीं करना पड़ता है,

तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि वे उन स्थानों पर अपना रास्ता तलाशते हैं जिनकी आपने कभी कल्पना नहीं की थी. B12 और ओमेगा फैटी एसिड के एक अद्भुत स्रोत के रूप में, सार्डिन पर अपनी नाक को मोड़ना आपको अपने भोजन के लिए एक स्वादिष्ट अतिरिक्त का आनंद लेने से रोक सकता है.

Sardines Day आपके लिए इन छोटी मछलियों के बारे में जानने का अवसर है और आप पहले से ही बिना जाने-समझे उनका आनंद ले रहे होंगे. 

Sardines day का इतिहास

सार्डिन को मूल रूप से अपना नाम सर्दिनिया के भूमध्य द्वीप से मिला. अंग्रेजी को यह शब्द ग्रेचियन इतिहास से मिला है, जहां इस शब्द का उपयोग मछली के लाल रंग और समुद्र के क्षेत्र का वर्णन करने के लिए किया गया था जहां वे लोकप्रिय थे. इस मछली में पाए जाने वाले पोषक तत्वों की एक बड़ी संख्या, प्रभावकारिता के साथ संयुक्त होती है,

जिसके साथ उन्हें पैक किया जा सकता है और भेज दिया जा सकता है, जो सदियों से इस क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण व्यापार आइटम में बदल गया है.

सार्डिन का उपयोग कई व्यंजनों में किया जाता है और उन एंकोविस से निकटता से संबंधित होते हैं जो सीज़र सलाद के साथ और वोस्टरशायर सॉस में आधार स्वाद के रूप में परोसा जाता है. वे “जेंटलमैन की रिलीस” में एक मुख्य सामग्री हैं, जो एक लोकप्रिय चुन्नी आधारित व्यंजन है जिसका उपयोग इंग्लैंड में कई व्यंजनों के लिए किया जाता है, या सिर्फ ब्रेड की रोटी परोसी जाती है.

Sardines Day  कैसे मनाएं

Sardines Day मनाने का सबसे अच्छा तरीका इस स्वादिष्ट मछली के अपने डर को दूर करने का प्रयास करना है. वे आमतौर पर टिन, मसालेदार या तेल में पैक, या यहां तक कि सरसों के साथ पैक करके संरक्षित करने के लिए आते हैं. हजारों व्यंजनों में मौजूद हैं जो इन मछलियों को उनके ताजा या डिब्बाबंद रूप में रखते हैं.

एक पारंपरिक सीज़र सलाद की शुरुआत एक चुन्नी के साथ होती है, जिसे कटोरे की लकड़ी में दबाया जाता है, जो थोड़ा-सा फिश स्वाद प्रदान करने के लिए परोसा जाता है.

वे एक लंच-टाइम स्नैक के हिस्से के रूप में लोकप्रिय थे, अक्सर टमाटर और ताजे एवोकैडो के साथ क्रिस्प पटाखा और चुन्नी के ऊपर. वे आमतौर पर सूप और सैंडविच में भी स्वाद बढ़ाने के लिए मिलाया जाता है. वास्तव में, यदि आपने कभी मछली-आधारित शोरबा के साथ सूप पीया है,

तो संभवत: वह चुन्नी है जिसका उपयोग मछली स्टॉक बनाने के लिए किया गया था. आप जिस उम्र में सार्डिन का आनंद ले रहे हैं, वहा Sardines Day के बारे में यह जानने का एक शानदार अवसर है कि आप सार्डिन से कितना प्यार करते हैं!


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

24. sardines_day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *