Press "Enter" to skip to content

18 Nov: princess day | राजकुमारी दिवस

princess day : दोस्तों आज हम 18 नवंबर के दिन princess day | राजकुमारी दिवस को मनाने जा रहे हैं. तो आइए इस दिवस के बारे में हम आपको अधिक जानकारी बताएं. आज का यह दिवस आज खुद का ही समझिए और रॉयल्टी की तरह व्यवहार करें.

अगर सच में देखा जाए तो यह दिवस उच्च और सबसे हटके विचारों के लिए समर्पित दिन है. क्योंकि आपको यह बात पता होती है कि राजकुमारी को किसी भी तरह से और कहीं से भी कोई भी विचार आ सकता है. तो इस दिवस की और राजकुमारियों के बारे में अधिक जानकारी लेते हुए आप इस दिवस को पढ़ें.

और साथ ही अपने दोस्त एवं परिवार वालों के साथ राजकुमारी किस तरह से बने इसके बारे में भी आप दिलचस्पी ले सकते हैं. तो आइए अब इस दिवस के बारे में अधिक जानकारी हम आपको बताएंगे.

princess day ke bare me adhik jankari

राजकुमारी दिवस (princess day) पर हम आपको यह बात बताना चाहते हैं कि आपको हर रोज सपने आते होंगे. और साथ ही आपने तो किसी के प्यार में गिरने का सपना तो जरूर देखा ही होगा. कुछ इसी तरह से राजकुमारी भी अपने सपनों में शानदार दिवस को देखती है और अपने हसीन ख्वाबों को संजोकर रखती है. आप ही खुद को किसी भी तरह से कम ना समझिए.

और राजकुमारियों की तरह ही आप खुद भी व्यवहार करने के लायक हैं भले ही आप सिर्फ एक दिन के लिए क्यों ना सोचें. लेकिन इस बात को आप हकीकत में भी जी सकती हैं अगर आप कुछ इसी तरह से सपने देखती है. यदि आपने ऐसा कुछ भी नहीं किया हो और काफी समय बर्बाद कर दिया हो तो आप अपने दिल की इच्छा को वास्तविकता में बदलना चाहती हो.

लेकिन साथ ही आपको हम एक अलग दुनिया में लेकर जाना चाहते हैं. आप यह बात तो जानती होंगी की स्क्रीन पर आने वाली राजकुमारियां स्नो वाइट थी. 1937 में सबसे पहले राजकुमारी ने टेलीविजन पर काम किया था. और उसकी बात से तो कई सारी राजकुमार या टेलीविजन पर अपनी अदाओं का जलवा हर रोज दिखा रही है.

और साथ ही आपने हाल ही के दिनों में देखा होगा कि फ्रोजन फिल्म में मोआना नाम की राजकुमारी की लहर किस तरह से होती है. कुछ इसी तरह से आपने खुद के अंदर की स्वतंत्र पात्र को जगाना होगा और अपने अरमानों को दिल से सपने देखते हुए उन्हें पूरा भी करने के लिए कोशिश जारी रखनी होगी.

princess day ka itihas

राजकुमारी दिवस (princess day) की इतिहास के बारे में तो आपने जरूर कहीं पर पढ़ाई होगा. आपको डिज्नी पर दिखाई गई राजकुमारियों के बारे में ख्याल जरूर आते होंगे. जब भी आप ऐसी राजकुमारियों को अपने सपनों की कहानियों में या फिर टेलीविजन की कहानियों में देखते हैं तो आपका पारिवारिक तरीके से मनोरंजन जरूर होता है.

लेकिन आपको यह बात तो जरूर पता होगी कि आज का यह राजकुमारी दिवस डिज्नी कंपनी के काम से प्रेरित नहीं हुआ है. इसके अलावा उन्होंने एक छोटी कंपनी को इस में लाया गया जिसके साथ सोनी एंटरटेनमेंट में काम करने का फैसला किया था. और इस अंतिम रूप से तैयार की गई कहानियों में 8 से अधिक फिल्में हैं.

और आपको उनकी फ्रेंचाइजी ने दी हुई छुट्टियों की स्थापना के बारे में भी आप कल्पना आ चुकी है. तो आप किस दिन उसको अच्छी तरह से और अपने सहवास से मनाते हुए इस का आनंद ले सकते हैं. और साथ ही अपने आस पास पड़ोस की बच्चियों को राजकुमारी के रूप में खुद को रिप्रेजेंट करने के लिए कह सकते हैं.

princess day kaise manaye

राजकुमारी दिवस (princess day) के मौके पर हम आपको बताना चाहते हैं कि इस दिवस को आप किस तरह से मना सकते हैं. आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि राजकुमारी होना वैसे तो बहुत आसान होता है. लेकिन साथ ही इसके लिए आपको कुछ चीजें जरूर करनी होगी. सबसे पहले तो आपको एक बढ़िया सी छोटी ही सही लेकिन पार्टी अपने घर पर रखनी होगी और उसे होस्ट करना होगा.

और उस पार्टी पर आप बहुत बढ़िया सा और आपका पसंदीदा ड्रेस अप कर सकती है. या फिर आप अपने घर में एक बढ़िया सा थिएटर शो भी स्थापित कर सकती है. इसके साथ ही आप सच्चाई की खुशियां और राजकुमारियों की कहानियां लोगों को बता सकती है. इससे लोग तो जरूर खुश होंगे ही और साथ ही आपको अपनी कहानियों के लिए जरूर याद करेंगे. और साथ ही आप #princessday को टैग करते हुए इस दिवस को सोशल मीडिया के माध्यम से भी अच्छी तरह से बना सकते हैं.


अगर हमारा राजकुमारी दिवस पर लिखा यह लेख आपको बहुत पसंद आया हो और साथ ही आपने राजकुमारियों के सपनों की तरह इस दिवस को बिताने का संकल्प किया हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

18. princess_day
i_love_to_write_day

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *