Press "Enter" to skip to content

20 Sept: pepperoni pizza day | पेपरोनी पिज्जा दिवस

Table of Contents

pepperoni pizza day : दोस्तों, आज 20 सितंबर के दिन हम पेपरोनी पिज्जा दिवस मनाएंगे. तो आइए उसके बारे में अधिक जानकारी लेते हैं. हमें इस दिवस को मनाने से पहले मिस्टर जेम्स की बात से सहमत होना होगा. जो उन्होंने सुगंधित और गर्म कार्ड बोर्ड के बॉक्स में किए गए वादों में लिखी हुई है. जो एक स्वादिष्ट और लज्जतदार पिज्जा होता है. इस पर बहुत ही दिलकश लाल चटनी और स्वादिष्ट और बढ़िया पनीर का एक बहुत ही खिंचाव दार पिज़्ज़ा होता है. उसे आप जरूर ही अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करना चाहेंगे. क्योंकि एक बढ़िया और स्वादिष्ट खजाना शायद ही आपको कहीं मिला होगा. और इसे आप खाने के लिए बहुत तरस रहे होंगे है ना. इस स्वादिष्ट और मसालेदार पकवान के लिए पेपरोनी एकदम सही टॉपिंग होता है. पेपरोनी पिज्जा दिवस पर आप क्लासिक दिवस को जगह देने के लिए याद कर सकते हैं. और है इसे अगर खुद पकाना चाहो, तो आप अपना खाना पकाने से भी छुट्टी ले सकते हैं. शायद अब आप इस पेपरोनी पिज़्ज़ा को जान चुके होंगे. तो आइए अब इसके इतिहास के बारे में कुछ जाने.


pepperoni pizza day interesting facts | पेपरोनी पिज्जा दिवस के बारे में रोचक तथ्य


अगर आप जानते नहीं होंगे तो हम आपको बताना चाहेंगे कि पिज़्ज़ा का सेवन दिन में कभी भी किया जा सकता है. इसे रात के खाने के बाद या फिर दोपहर के भोजन के लिए भी और सुबह के नाश्ते में भी कभी कभी खाया जा सकता है. कुछ लोग मानते हैं कि कितना का स्वाद गर्म की तुलना में ठंडा ही बहुत अच्छा होता है. लेकिन हम देख सकते हैं कि यह तो निर्भर करता है कि पिज्जा किस प्रकार का होगा. अगर आप अनानास बनाना बगैर कि पिज़्ज़ा टॉपिंग के बारे में बहस कर रहे हैं तो हम आपको बता दें, की अनानास वाली टॉपिंग बढ़िया होती है. लेकिन हम आपकी इस के असहमति के बारे में जान सकते हैं क्योंकि हर एक व्यक्ति की अलग-अलग पसंद होती है. और इसी वजह से कोई किस प्रकार की टॉपिंग को डालना चाहेगा, यह तो उसी व्यक्ति पर निर्भर होता है ना.

तो आइए इस पिज़्ज़ा की बारे में कुछ रोचक तथ्य जानें.

1. एवरेज पिज़्जेरिया मैं लगभग 55 पिज़्ज़ा बॉक्स प्रति दिवस खपत होते हैं.

2. यह तथ्य है कि एक साल में लगभग 251, 770, 000 पाउंड्स पिपरोनी पर खर्च किए जाते हैं.

3. क्या आप जानते है कि जापान में कुछ पॉपुलर पिज्जा टॉपिंग होती है. जिनमें मैंयो जागा, मैयोनोज, पोटैटो और बैंकोन में मिलती है.

4. अगर देखा जाए तो आपको पता चलेगा कि लगभग पूरे खाद्य पदार्थों में से 10% से अधिक पिज़्ज़ा को खाया जाता है.

5. अगर आपको पता नहीं है, तो हम आपको बता दें कि संयुक्त राज्य अमेरिका में लगभग 70,000 से भी ज्यादा पिज़्ज़ीरिया है.


6. हर रोज अमेरिकन लोग लगभग 100 एकड़ जमीन को कवर हो सकेगा इतना पर्याप्त पिज़्ज़ा खाते हैं. और इसमें चीज के बाद पेपरोनी ही दूसरी सबसे लोकप्रिय टॉपिंग होती है.


pepperoni pizza day ka itihas | पेपरोनी पिज्जा दिवस का इतिहास

पेपरोनी पिज्जा इसे हर जगह पर लोगों को एक मानक पिता के रूप में बनाया गया है. शायद इसे आपने भी कभी खाया भी होगा. और अगर आप नहीं जानते हैं, तो हम आपको बता दें कि यह दुनिया में सबसे अधिक आर्डर होने वाला पिज्जा होता है. आप चाहे इसे अपने जन्मदिन की पार्टी के लिए खरीद रहे हो, या फिर आप के कार्यालय में पहला दिन हो. लेकिन आप जान सकते हैं कि इसकी खाने के बाद आपकी सकारात्मक ही प्रतिक्रिया होगी. वैसे पिज्जा के बारे में देखा जाए तो माना जाता है कि पिज्जा को पहली बार 1889 में रैफेल एस्पोसीटो के द्वारा बनाया गया था. लेकिन कुछ लोग यह भी मानते हैं कि पहला पिज़्ज़ा 1738 नई नेपल्स, इटली में बेचा जा चुका है.


pepperoni pizza day kaise manaye | पेपरोनी पिज्जा दिवस कैसे मनाएं

पेपरोनी पिज्जा दिवस मनाने के लिए आपको क्या करना पड़ सकता है. आप क्यों सोच रहे हैं? जल्दी से नाश्ते के लिए एक पेपरोनी पिज्जा ऑर्डर कीजिए! आप हॉट पॉकेट के माइक्रोवेव में बने पेपरोनी पिज्जा को स्वादिष्ट स्वाद चख सकते हैं. आपके पास एक अपना बढ़िया सा दिन शुरू करने के लिए शानदार तरीका है. या फिर आप निश्चित रूप से दोपहर के भोजन के लिए अनानास के टॉपिंग के साथ पेपरोनी पिज्जा को ले सकते हैं. या फिर रात के खाने के लिए जैतून और मशरूम के साथ भी आप पेपरोनी पिज्जा को खा सकते हैं. हमें तो यही लगता है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि आप पिज्जा में क्या जोड़ रहे हैं. जहां तक बात है कि यह पिज़्ज़ा पेपरोनी पिज्जा ही है, तो इसकी स्वादिष्ट और लज्जतदार होने की तो गारंटी ही होगी. तो आइए आपके घर अपने दोस्तों और परिवार को बुलाइए और मिलकर पिज़्ज़ा पार्टी कीजिए. साथ ही आप #pepperonipizzaday पर अपनी राय देते हुए भी इसे साझा करें. ताकि सोशल मीडिया पर भी आप इस दिन को मनाना ना भूले.


तो दोस्तों, हमारा आज का पेपरोनी पिज्जा दिवस  पर आधारित लेख आपको पसंद आया हो, तो आपके दोस्तों और परिवार के साथ इस लेख को whatsapp और facebook या अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर साझा करना ना भूले. 

और पिज़्ज़ा के बारे में पढ़कर आपका मन भी इसे खाने के लिए ललचा रहा हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइएगा. साथ ही आपने कौन सा पिज्जा ऑर्डर किया यह भी बताना ना भूलें.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *