Press "Enter" to skip to content

24 June: pari divas | परी दिवस | Fairy Day दिनविशेष

pari divas : आप चाहे उन्हें पृथ्वी के गहरे प्राकृतिक स्थानों में देखें या छोटे पंखों के साथ लंबी आकृतियों के रूप में देखें. इनकी बात ही निराली होती है. 

परियों की दुनिया पूरी तरह से बहुत ही लाजवाब होती है. इनकी छवियां पानी पीने के मग से लेकर टी-शर्ट तक सब चीजों पर दिखाई पड़ती है और बच्चों को तो परियों की कहानी और उनके अलौकिक आनंद का विषय एक अलग ही मजा देता है.
pari divas इन अविश्वसनीय पौराणिक जीवो को मनाता है, जिन्होंने हर जगह लोगों की कल्पना और उनके इतिहास पर कब्जा कर लिया है.


pari divas ka itihas

हैरत की बात यह है कि दुनिया भर में हर संस्कृति में परियों का अस्तित्व माना जाता है. हालांकि उन्हें अलग-अलग नामों से बुलाया जा सकता है. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां के रहने वाले हैं, या वह आत्माएं हैं या हमारे पास की दुनिया में रहते हैं. 

अक्सर अजीब कानूनों द्वारा संचालित होते हैं. इसके बारे में जहां समानताएं प्राप्त होती हैं. कई ठिकानों पर जगह पर आश्चर्यजनक विविध अवधारणाएं भी उसमें शामिल है.

हम सभी ने पंख वाली परियों के बारे में जरूर सुना होगा जो फूलों के चारों ओर उड़ती रहती है. साथ ही वे हमेशा मामूली रुप की तितली के पंखों वाले अलग-अलग रंगों में जानी जाती है.


pari divas kaise manaye

इन पौराणिक जीवो को सम्मानित करने के लिए दुनिया भर में गठित कई त्योहारों और समारोह में से एक में भाग लेकर आप pari divas मना सकते हैं. 
या आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ एक बड़ी परी थीम्ड पार्टी करके घर पर एक छोटा सा त्यौहार भी मना सकते हैं. आप चाहे जैसे भी यह दिवस मनाए, लेकिन उसने कुकीज और दूध के साथ एक प्लेट में खाना मत भूलना.

हम आपको परी दिवस मनाने के कुछ जादुई तरीके बताते हैं. इसके बावजूद कि आप कहां रहते हैं और किस तरह की कहानियां पढ़ते हैं. इस पर इसका कोई असर नहीं होता. लेकिन एक बात जरूर है कि इसमें एक बार खो जाने के बाद किसी तरह का दुख आपको मालूम नहीं होता.

1. fairy divas पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर परियों की कोई अच्छी सी फिल्म देख सकते हैं.

2. बच्चों के साथ खेलने के लिए और उनका मूड हल्का करने के लिए एक बढ़िया सा परी उद्यान बनाएं. जिसमें बच्चों के साथ आप भी शानदार परी दिवस की पार्टी का जश्न मना सकते हैं.

3. आप अपने घर में आप पाले हुए पालतू जानवर को बढ़िया सा परी दिवस का ड्रेस पहना सकते हैं जिससे वह बहुत ही मजेदार और खूबसूरत लगेगा.

4. इसके अलावा अगर आपको परियों की कहानी पढ़ना और बच्चों को सुनाना पसंद है, तो आप fairy divas पर इसे जरूर पढ़ें. साथ ही अपने आसपास के बच्चों को भी सुनाए ताकि उनको भी परी दिवस के बारे में जानकारी मिले.

संक्षेप में आपसे यही कहेंगे कि, इन सभी जादुई तरीकों से आप pari divas का जश्न मनाने में सफल रहेंगे और बच्चों को भी खुश करेंगे!


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.