Press "Enter" to skip to content

15 July: orange chicken divas | ऑरेंज चिकन दिवस

orange chicken divas :  दोस्तों, आज हम आपको पसंदीदा ऑरेंज चिकन दिवस के बारे में दिनविशेष बताने वाले हैं. ऑरेंज चिकन दिवस पर हम ऑरेंज चिकन यह पसंदीदा स्वादिष्ट, नारंगी सॉस के साथ अदरक, लहसुन और तिल के तेल का स्वादिष्ट मिश्रण खा सकते हैं. 

हम जानते हैं की यह लगभग पूर्व एशिया में पसंदीदा भोजन है और इसीलिए हम आज इसे पूरे दुनिया भर में मना रहे हैं. आइए इसके बारे में अधिक जानकारी लें.

orange chicken divas ke bare me tathya

ऑरेंज चिकन दिवस को स्वादिष्ट चीनी व्यंजन के जश्न मनाने के लिए डिजाइन किया गया है. जो अब पूरी दुनिया का पसंदीदा व्यंजन बन गया है.यदि आप ऑरेंज चिकन के प्रशंसक हैं तो आप इस दिन को सही मायने में मना सकते हैं. यदि आप ने पहले कभी ऑरेंज चिकन नहीं खाया है तो आप इस स्वादिष्ट व्यंजन को खाना चालू करते हुए इसका जश्न मना सकते हैं.

यह डिश बोन लेस ऑरेंज चिकन के साथ बनाया जाता है. जिसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर तला जाता है. और तब तक तला जाता है जब तक कि यह कुरकुरा और सुनहरे रंग का ना हो जाए. फिर इसे एक मीठी और चिपचिपी नारंगी चटनी में ढका जाता है जो बहुत ही स्वादिष्ट होती है.

इसके साथ खाए जाने वाले सॉस की अलग-अलग विधाएं होती है. लेकिन आम तौर पर इसमें नारंगी संतरे के रस के साथ लाल मिर्च, अदरक, सोया सॉस, चीनी, लहसुन और सिरका शामिल होता है. यदि आप ऑनलाइन भी देखेंगे तो चीनी चिकन के कई अलग-अलग व्यंजन होते हैं.

orange chicken divas ka itihas

ऑरेंज चिकन कई उत्तरी अमेरिकी चीनी रेस्तरां में एक आम दृश्य होता है. यह चिकन की नींव के साथ खाया जाता है. जो सॉस के एक गाढ़े आवरण में ढका होता है.यह हुनान युग के दौरान चीन में एक बेहद लोकप्रिय व्यंजन था. आधुनिक दिनों में भी यह बहुत लोकप्रिय बना हुआ है. 

इस प्रतिष्ठित पकवान को बनाने के लिए किसी भी चिकन का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसलिए यह पूरी दुनिया में खाए जाने वाली आम डिश है.

orange chicken divas kaise manaye

ऑरेंज चिकन दिवस मनाने का सबसे अच्छा तरीका यही है कि आप अपना पसंदीदा चीनी रेस्तरां खोजें और ऑरेंज चिकन के एक बड़े व्यंजन का ऑर्डर दें. हालांकि बेहतर होगा कि आप अपने दोस्तों को भी क्यों ना साथ लेकर जाएं? यदि आप कोई नया एडवेंचर करना चाहते हैं और नई डिश बनाना सीखना चाहते हैं, तो आप  ऑरेंज चिकन बनाने की कोशिश जरूर कर सकते हैं.

आप अपने साथ अपने परिवार के सदस्य और कुछ दोस्तों को भी आमंत्रित करते हुए इस प्रसिद्ध चीनी भोजन का लुफ्त उठा सकते हैं. आखिर अच्छा भोजन करने के लिए अच्छी कंपनी मिलना भी जरूरी है ना?


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *