Press "Enter" to skip to content

25 Jan 2021: opposite day | ऑपोजिट दिवस

opposite day : दोस्तों आज 25 जनवरी के दिन हम opposite day | ऑपोजिट दिवस मनाने जा रहे हैं. आप जानते होंगे कि दुनिया के कई विशेषज्ञ इस बात को मानते हैं कि 25 जनवरी के दिन ऑपोजिट दिवस मनाया जाता है. लेकिन साथ ही अन्य विषय क्या यह भी दावा करते हैं कि इसे 7 जनवरी के दिन भी मनाया जाना चाहिए.

और इसी वजह से आपको इस बात को माना बहुत मुश्किल हो जाता है कि यह साल के पहले महीने में 25 दिन क्यों मनाया जाना चाहिए. लेकिन आप इस बात का अंदाजा तो जरूर कर सकते हैं कि यह दिन उन बच्चों को क्यों पसंद होता है. आपको पता होगा की बड़े जो भी कहते हैं बच्चे उसके विपरीत ही करते हैं. और इसी वजह से आपको भी इस दिवस को पसंद करना बहुत ही अच्छा लगेगा.

अगर उदाहरण के लिए देखा जाए तो हम आपको बताना चाहते हैं कि ब्रोकोली अगर आपका पसंदीदा भोजन है. और आपके भाई का यह पसंदीदा भोजन नहीं हो सकता है. और इसी बात को हम विपरीत दिवस पर कह सकते हैं. आपने देखा होगा कि ऑपोजिट दिवस ऐसा दिवस होता है जिस दिन भर आप अपने साथी के साथ बहुत सारी मौज मस्ती भी कर सकते हैं.

और वास्तव में आप इस दिवस को जो भी कहेंगे उसकी विपरीत ही करना होगा. यदि आपको इस दिवस पर अपने दोस्तों एवं मित्रों के साथ खेलने में आनंद मिलता है तो आप वयस्कों के साथ खेलने के लिए चले जाइए. और शायद आप रात के खाने में अपना नाश्ता और नाश्ते में रात को खाना भी खा कर देख सकते हैं.

opposite day ka itihas

opposite day | ऑपोजिट दिवस पर हम आपको इस दिवस के इतिहास के बारे में जानकारी देना चाहते हैं. आपको इस देश की आन बान और विकास की पूर्ण कथाएं पता होने की होती है. और साथ ही आपने देखा होगा कि कई लोगों के द्वारा प्रत्येक माह की 25 के दिन मनाया जाता है. क्योंकि इसमें कई तरह के बच्चों के लिए दर्शन के पाठ्यक्रम को ध्यान में रखते हुए ही आपको एक दिन उसको बताया हुआ आएंगे.

और आपको इस बात को पता होगा तो घोषणा करने के लिए दूसरा कोई भी प्रतीत ना नहीं सकता है. और आपको इस दिवस पर घोषित करने के लिए उस इतिहास में सबसे लोकप्रिय करने के लिए एक बढ़िया सा तरीका महसूस किया था. किसी तरह से आप आपकी आमतौर पर भी जोर घुंघराले ईमानदार व्यक्तियों को अपने कार्यक्रम की उपयोगिता को दर्शाते हैं.

और साथ ही आपको इस व्यवस्था को चिट्ठी उसको चेंज करने के लिए किसी तरीके का अच्छा निर्माण कर सकते हैं. या फिर आप अपनी बेहतर आदतों का भी है चित्र से निर्माण कर सकते हैं ताकि इसका सोचते हुए संस्करण आप तैयार कर सकें. नई बात आपको अपने आप उचित वर्ष के इतिहास पर शायद आप हर साल पहले एहसास के लिए बहुत मदद करेगी.

लेकिन आपने देखा होगा कि हालांकि 1920 के दशक में राष्ट्रपति केल्विन के संदर्भ में हो सकता है. और इसके साथ आप कौन से दौड़ने का निकलता हुआ बयान पता ही होगा. आपको इस अभियान में आश्चर्यचकित कर ही दिया होगा कि वास्तव में इस तरह से विपरीत होता है.

opposite day kaise manaye

opposite day | ऑपोजिट दिवस पर आपको इस देश को कैसे मनाना है इसके बारे में जानकारी लेना चाहिए. और इसी की शक्ति को एक्सपोर्ट में प्रदान करते हुए यह ऑपोजिट दिवस क्या होता है उसके बारे में लोगों को भी बताना जरूरी होता है. आपने कभी देखा है कि ऑपोजिट दिवस किस तरह से मनाते हैं. आपने जिस तरह से सामान्य रूप में इसलिए उसको कुछ वितरित करते हुए या फिर कुछ भी वितरित सुनते हुए देखा होगा बस इसी तरह से इस दिवस को हमेशा मनाना चाहिए.

लेकिन इसी के साथ आपको पता होना चाहिए कि यह दिवस किस तरह से मतलब करता है. और साथ ही आप ऑपोजिट दिवस किस तरह से इस राज्य की महिमा का जश्न मनाते हैं. और साथ ही आपने देखा होगा कि आपको भी दिवस पर कई तरह की गतिविधियां आप कर सकते हैं. आप कई लोगों को जो बीमार होते हैं उन्हें बुला सकते हैं यार अपना काम के बाद कोई भी अच्छा सा शो दिखा सकते हैं.

लेकिन इस देश को भी आपको अपने नौकरी ना होते हुए उन बीमार लोगों के चेहरे पर एक मुस्कान लाने का एक मौका मिल रहा है उसे खोना नहीं चाहिए. और इसी वजह से आपको इस दिवस को मनाने के लिए जो लोग खड़े हैं उनके लिए बधाई जरूर देनी चाहिए. यदि आप इन लोगों के साथ सूची में किस नंबर पर और अपने आप को जोड़ते हैं तो आपके लिए यह बेहतर ही बात होगी.

और इसी के साथ आप भी पर दिवस पर कुछ भी ना करते हुए भी बहुत सारी बातें करते हैं तो यह भी इस दिवस को मनाने का एक अच्छा मौका हो सकता है. साथ ही आप इस दिवस को सोशल मीडिया पर दिन #oppositeday को टैग करते हुए मना सकते हैं.

हमारा यह ऑपोजिट दिवस पर आधारित लेख अगर आपको बहुत पसंद आया हो और आपने भी इस दिवस पर कुछ विपरीत ही करते हुए मनाने के बाद सोची है, तो हमें नीचे कमेंट सेक्शन में फीडबैक देते हुए जरूर बताइएगा.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

opposite day

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *