No Housework Day | कोई गृहकार्य ना करने का दिन

No Housework Day

no housework day : आज के इस 7 अप्रैल के दिन हम सब no housework day | कोई गृहकार्य ना करने का दिन मनाने जा रहे हैं. इस दिन हमें अपने घर का कोई भी काम ना करते हुए मनाना चाहिए. इसमें अपने घर के सभी कार्य सकते हैं. 
जैसे कि उदाहरण के लिए देखा जाए तो खाना पकाना या घर का रखरखाव भी आ सकता है. इसी के साथ अगर आप अकेले रहते हैं और आपको कपड़े धोना या फिर बिल भुगतान करना भी खुद करना होता है. 
तो इस दिन पर आप कोई भी कार्य ना करें. आपके घर के सभी कर्तव्यों के बारे में और कामों के बारे में यह सभी प्रबंधन हो सकते हैं. 
लेकिन इन सभी कार्यों को घर के किसी भी सदस्य को अगर शामिल ना करें तो बेहतर होगा. इस दिन पर आपको सभी कार्य को बंद करते हुए सुकून भरा समय बिताना आवश्यक होता है. 
और इसी वजह से हम आपको आह्वान करते हैं कि इस दिन भर आप किसी भी तरह कि लॉन्ड्री या फिर डस्टिंग जैसे कोई भी कार्य ना करें. और साथ ही अगर आपको आराम करना है तो आप शांति से सो सकते हैं. 
या फिर आपको पसंदीदा किताब पढ़ने का शौक है या टीवी देखना है तो आप ऐसे जरूर करें. अगर आप अपने दोस्तों के साथ गपशप लड़ाना चाहते हैं या फिर कॉफी पीना चाहते हैं. तो आप लंबे समय के लिए आज के दिन जरूर कर सकते हैं. 
इसी के साथ कर दूसरे शब्दों में कहें तो आप इस दिन पर सिर्फ आराम करें. और अगर आपके घर के बर्तन या फिर कपड़े यूं ही पड़े हैं, तो उन्हें ऐसे ही पड़े रहने दे.

no housework day ka itihas

no housework day | कोई गृहकार्य ना करने का दिन के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी लेंगे. कहां जाता है कि इस दिवस को थॉमस और रूथ रॉय इन्होंने बनाया है. 
और साथ ही उन्होंने कलेंडर ऑफ इवेंट में भी से सूची बद्ध करके रखा है. इसमें आपको अनोखी और मजेदार छुट्टियां भी मिल सकती है. इस दिन भर आप खुद को और सभी को याद दिलाने के लिए भी उपयोग में ला सकते हैं. 
ताकि आप इस कैलेंडर को देखकर इस दिन को भुला ना सके. और साथ ही अगर आपको कोई अच्छा सा मौका मिले तो आप घर पर अकेले ही आराम करें. अगर आप एक दिन के लिए आप आराम से रहना चाहते हैं तो आप रह सकते हैं. 
यह दिन आपके लिए आलसी बनने का एक अवसर लेकर आता है. और साथ ही इसका अच्छा प्रभाव देखे तो यह आपको रोज के तनाव से दूर रखता है.

no housework day kaise manaye

no housework day | कोई गृहकार्य ना करने का दिन को कैसे मनाना है इसके बारे में देखेंगे. देखा जाए तो इस दिन को मनाना बहुत ही आसान है. 
क्योंकि आपको इस दिन भर अपने घर का कोई भी कार्य करने की बिल्कुल जरूरत नहीं होती है. इस दिन आप अपनी आराम कुर्सी मैं बैठकर बस आराम करें. 
बस यही आपकी इसलिए बहुत ज्यादा खुशी देने वाला काम हो सकता है. अगर आपके घर में पुराने कपड़े धोने के लिए पड़े हो. 
या फिर घर में आपने झाड़ू ना लगाया हो. तो आप इस दिन पर उसे ना लगाए तो भी बेहतर होगा. और साथ ही अपने दोस्तों के साथ घर पर बैठे हुए हैं आप आराम से बातें कर सकते हो. 
अगर आप इस दिन को सोशल मीडिया पर भी मनाना चाहते हैं तो आप #nohouseworkday को जरूर टैग करें.

 हमारा यह no housework day पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया होगा और आपने भी इसे आराम करते हुए मनाने का निश्चय कर लिया हो. तो हमें नीचे comment box में comment करते हुए जरूर बताएं.

इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

No Housework Day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *