2 Jan 2021: motivation and inspiration day | प्रेरणा और उत्प्रेरणा दिवस

motivation and inspiration day : हेलो दोस्तों, आज 2 जनवरी के दिन हम motivation and inspiration day | प्रेरणा और उत्प्रेरणा दिवस मनाने जा रहे हैं. और आपको साथ ही पता होगा कि यह नए साल की बहुत बढ़िया शुरुआत होती है. और साथ ही आपके पार्टी का हैंगओवर भी उतरने की शुरुआत हो चुकी होती है.

और साथ ही आपको यह बात भी पता होगी कि प्रेरणा लेने के लिए इससे ज्यादा अच्छा समय और कौन सा हो सकता है. संभवतः आपको पूरे 365 दिन तक यह प्रेरणा ऐसे ही कायम रखनी चाहिए. और यह नए साल की शुरुआत आपके लिए यही प्रेरणा लेकर आएगी. और आपको पूरी दिलो दिमाग से अच्छे समय में सहायक हो ऐसे अच्छे दोनों की गिनती शुरू हो जाए. तो आइए दोस्तों अब हम इस दिवस के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी लें.


motivation and inspiration day ka itihas

प्रेरणा और उत्प्रेरणा दिवस (motivation and inspiration day) पर आपको इस दिवस की इतिहास के बारे में जानकारी जरूर लेनी चाहिए. हालांकि आपको यह बात पता होगी कि इस दिवस के इतिहास के लिए 11 सितंबर 2001 की दुखद घटना के बाद 18 दिसंबर के दिन अमेरिकी कांग्रेस द्वारा जूस को पारित किया गया था.

लेकिन आपको यह बात भी करोगे याद रखनी चाहिए कि उसको लोगों को प्रेरणा देने के लिए और प्रेरित करने के लिए ही बनाया गया है. ऐसा भी दिन आया था जब मेकृडेन ने दिवस और एकमात्र विरोध नेतृत्व शाली वक्ता बनाया था. आपको यह बात बताई होगी जीवन में प्रेरणा का महत्व ही होता है. और साथ ही इस दिवस की हालातों के बाद सुलभता आप को महसूस की जाती है.

किस तरह से उनके परिवार के सदस्यों ने कुछ महीने पहले ही मूल रूप से इस दिवस का उद्देश्य बताया गया था. और साथ ही उनके सारे अच्छे वार्षिक लक्ष्य के निर्माण के माध्यम से ही उनकी क्षमता को अधिकतम किया था. ऐसे ही विचार को की तरफ से प्रेरणा देते हो आप की दुनिया भर के अलग-अलग स्थानों में और संयुक्त राज्य अमेरिका में मनाई जाते हैं.

motivation and inspiration day kaise manaye

प्रेरणा और उत्प्रेरणा दिवस (motivation and inspiration day) पर यह आपको इस दिवस को मनाने में अधिक आसानी कर देगा. आपको इस खास दिवस को मनाने के लिए क्या करना चाहिए. सबसे पहले तो आपको 11 सितंबर 2001 के दिन जो घटना घटी थी उसे याद करना चाहिए. और साथ ही इस दिवस की घटना से आपको दुखी नहीं बल्कि प्रेरणा लेनी चाहिए.

आतंकवाद के खिलाफ अपनी जान गवाए ऐसे कितने पुरुष और महिलाओं के सम्मान के लिए आप 2 मिनट का मौन भी रख सकते हैं. ताकि आपको उन सभी वीर लोगों को याद करने का एक मौका मिल जाए. और साथ ही आप अपने जीवन के सराहना करने के लिए और बेहतर बनाने के लिए उन सभी सदस्यों की स्मृतियों का सम्मान कर सके. और आप किसी की प्रशंसा को दिखाने के तरीकों की खोज पर भी उपयोग के तौर पर कर सकते हैं.

आपको पता होना चाहिए कि उसकी जिंदगी में कितनी खुश हो सकते हैं. और साथ ही किसी के लिए आपका कोई मौका नहीं छोड़ना चाहिए जो और विशेष प्रेरणादायक हो सकता है. आप अपने लंबे समय के लिए एक मार्शल आर्ट का कक्षा भी साइन अप कर सकते हैं. और साथ ही अगर आपको सोशल मीडिया पर भी इस दिवस को मनाना चाहते है, तो आप #motivationandinspirationday को टैग करते हुए इस दिवस को मना सकते हैं.


हमारा यह प्रेरणा और उत्प्रेरणा दिवस (motivation and inspiration day) पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया है और साथ ही आपने भी इस दिवस से कुछ प्रेरणा ली हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

motivation and inspiration day

Leave a Comment