Press "Enter" to skip to content

17 Sept: monte cristo sandwich day | मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस

monte cristo sandwich day : आज 17  सितम्बर के दिन हम  मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस  मनाने जा रहे है. दोस्तों, आपको सेंडविचेस खाना तो बहुत पसंद होगा ना? कभी-कभी आप किसी अच्छी चीज के लिए पर्याप्त हो सकते हैं और अच्छी चीज को और बेहतर बना सकते हैं. मोंटे क्रिस्टो सैंडविच भी एक ऐसी ही चीज हो सकती है. यदि आपके पास बहुत सारे क्लब सेंडविच और फ्रेंच टोस्ट का अदभुत मिलन हो, तो यह वाकई बढ़िया कॉन्बिनेशन हो सकता है. इसे आप नाश्ता, दोपहर आप खाना या फिर रात का खाना किसी भी तौर पर खा सकते है. यह आपको उतना ही आनंद देगा. और इसी वजह से मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस इस तथ्य को मनाता है. तो आइए हम भी दिवस के बारे में अधिक जानकारी लें.


monte cristo sandwich day : interesting facts 

आपने शायद स्थानीय फ्रेंड्स कैफे की मेनू पर मोंटे क्रिस्टो सैंडविच देखा होगा. लेकिन इसे घर पर बनाने के लिए कभी भी प्रयास नहीं किया होगा. लेकिन आप यह बात जरूर याद रखें कि आप इसी घर पर भी किसी परेशानी के बिना जरूर बना सकते हैं. लेकिन इसे चीनी में डूबा कर और मक्खन में तल कर इसे तैयार किया जाता है. इसी आमतौर पर जाम के साथ किनारे पर लगाया जाता है. साथ ही पाउडर चीनी के साथ भी से लगाया जाता है. यह अधिक जटिल लग सकता है. लेकिन यदि आप अपने फ्रेंड के साथ इसे सर्व करना चाहते हैं. तो आप मोंटे क्रिस्टो सैंडविच को आसानी से बना सकते हैं.


monte cristo sandwich day origin

1910 में मोंटी क्रिस्टो को शुरुआत में एक पैरिस कैफे में परोसा गया था. वैसे तो ये माना जाता है कि 1950 के दशक में इस सैंडविच को दक्षिणी कैलिफोर्निया में परोसा गया था. कैलिफोर्निया के अनाहेम के डिज्नीलैंड का सैंडविच को खाने के लिए बहुत ज्यादा योगदान मिला था. अधिकांश खाद्य इतिहासकार इस मोंटे क्रिस्टो सैंडविच को फ्रांसीसी व्यंजन मानते हैं.

monte cristo sandwich day ka itihas

मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस को हम दक्षिणी कैलिफोर्निया के इतिहास में ढूंढ सकते हैं. यहां पर हम देख सकते हैं, कि बहुत ही उदासीन सी रसोइयों में उन लोगों के लिए खुशी और रास्ता खोजने का फैसला लेती है. जो वर्तमान में भीड़ में रहते हैं. जब इसके निर्माताओं की तरफ से रसोई में एक चमत्कार सा उभर आया था. जिसमें भाप पाउडर, चीनी और मेपल सिरप के साथ मोंटे क्रिस्टो सैंडविच की बेहतरीन खुशबू को पहुंचाया था. और इसी बात का उपयोग करने के लिए सबसे पहले वही लेंगे. जो इसके खातेदार क्लासिक क्लब सैंडविच के खुलासे के लिए जो फ्रेंच टेस्ट को केे खाना पसंद करते थे. मिठाई और नमकीन का मिश्रण उसके साथ में संपूर्ण सैंडविच की संभावना का उत्पादन किया गया था. मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस उन बहादुर लोगों को समर्पित किया गया है, जो अपने कारनामों के बहुत बड़े सपने देखते हैं. और अपने साथ के साथ साथ दूसरों को भी स्वाद का आनंद लेने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं.

monte cristo sandwich day kaise manaye

मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस आप इसे मनाना चाहते हो, तो आप कैसे मनाएंगे. जो लोग खुद की कृति से एक सैंडविच को बनाना चाहते हैं.  उनके लिए ही कोई मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस बनाया गया है. आप इस दिवस पर अपना आनंद लेने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. और खास कर इसकी अविश्वसनीय रचना को देखते हुए इसका खाने का लाभ जरूर उठा सकती है. सभी साथी लोगों को खाने पर ले जाने के लिए आपको भी सैंडविच से प्यार करना होगा. और साथ ही क्लब सैंडविच बना सकते हैं. एक बार जब यह सब इकट्ठा हो जाए, तो इसे फ्रेंच टोस्ट के साथ शामिल करें और साथ ही इसे सुनहरा भूरा होने तक गर्म करें. इसके साथ मक्खन सिरप या पिसी हुई चीनी के साथ खाकर इसका लाभ उठाएं. आपको यह बहुत पसंद आएगा.

हमारा मोंटे क्रिस्टो सैंडविच दिवस पर आधारित लेख आपको बहुत पसंद आया होगा. आशा है कि आप भी मोंटे क्रिस्टो सैंडविच बनाकर खाएंगे. इसी के साथ ही नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें बताना ना भूलें!


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *