Mario Day | मारियो दिवस – 10 March

mario day : आज 10 मार्च के दिन हम सब अपना पसंदीदा mario day | मारियो दिवस मनाएंगे. मारियो का यह खेल हम सब ने बचपन में जरूर खेला है. और शायद आप सभी का यह बहुत ही पसंदीदा खेल होगा है ना? वैसे हम आपको इस खेल के बारे में बताना चाहते हैं कि यह एक काल्पनिक मशरूम किंगडम के लिए आवश्यक खेल सुपर मारियो बनाया गया था. और इसी वजह से 1981 में निटेडो गेम के डोनकी जम्पमेन के रूप में उपस्थिति दर्ज की थी. 

हम आप को विशेष रुप से 200 वीडियो गेम टीवी शो की विकसन के लिए काम कर रही थी. आपके लिए हम आपको बताना चाहते हैं कि सबसे ज्यादा मताधिकार से बिकने वाला मारियो यही एक वीडियो था. और हम आपको साथ ही यह बात भी बताना चाहते हैं कि मारियो को जंपमैन डिजाइन किया था. और जब हम बचपन में इस खेल को खेलते थे तो जैसे इसी में मशगूल हो जाते थे.

 और इसे खेलते हुए हम अपनी भूख और प्यास को भी जैसे भूल जाते थे. साथ ही अगर आपको याद हो तो शायद आपके मां और पिता भी आपको इस खेल को ना खेलने के लिए कहते थे. और कभी-कभी तो आपको इसकी वजह से बहुत डांट या फिर मार भी पड़ती थी. लेकिन फिर भी इस खेल को बिना खेले आप रह नहीं पाते थे. ऐसी कई सारी इस खेल से जुड़ी हुई बचपन की यादें आपको अब याद आ रही होंगी.


mario day ka itihas


mario day | मारियो दिवस हम आपको इस दिवस के बारे में इतिहास बताना चाहते हैं. वैसे तो यह दिवस 10 मार्च के दिन ही मनाया जाता है क्योंकि मारियो एक खेल का नाम है. और 10 मार्च के दिन खेल के लिए भी बहुत ज्यादा मशहूर है. लेकिन आपको पता होगा कि वीडियो गेम के लिए तकनीकी हिस्से की प्रक्रिया शुरू रहनी चाहिए. आप इस खेल को अकेले या फिर अपने साथी खिलाड़ी के साथ में खेल सकते हैं. 

और साथ ही हम आपको बताना चाहते हैं कि मारियो और मियामोटो जंपमेन के चरित्र के साथ ही इसकी गेम डिजाइन के लिए कहा गया था. और इसी वजह से जंपमेन इस खेल के भाग्य का अतीत ही बदल दिया. और इसी वजह से 10 मार्च के दिवस पर मालियों की कंपनी के सारे कर्मचारियों ने उनके उपनाम को मारियो कहकर पुकारना शुरू किया था. एक तरह से कहां जाए तो उनका उपनाम मारियो ही रखा गया था.

mario day kaise manaye


mario day | मारियो दिवस पर हमें इस दिवस को कैसे बनाना है इसके बारे में जानकारी लेनी चाहिए. अगर आपको कोई अच्छा सा गेम खेलना पसंद है तो आप उस गेम को खेल सकते हैं. लेकिन हम आपको मारियो की इस गेम को एक बार तो खेल कर देखने के लिए कहना चाहते हैं. और आजकल एक दिवस तो आप अपने बच्चों के साथ इस मारियो गेम को खेलने के लिए जरूर समय निकाल सकते हैं. सच में आप खुद ही कह पाएंगे यह बहुत ही मजेदार सा गेम है. 

और साथ ही अगर आपको मारियो के बारे में अधिक जानकारी लेनी है तो आप इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च कर सकते हैं. और साथ ही अगर आपको मारियो खेलते हुए अपनी बचपन की पुरानी यादों को ताजा करना है तो आप उन्हें भी कर सकते हैं. अपने बचपन की गेम खेलती हुई और कोई फोटो आपके पास है तो आप उन्हें सोशल मीडिया पर #marioday के साथ जरूर साझा कर सकते हैं.


हमारा यह mario day पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया हो और साथ ही आपने इसे इस दिवस को सुुुपर मारियो गेम खेलते हुए बिताने का निश्चय कर लिया हो, तो हमें नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Mario Day

Leave a Comment