22 Nov: Go For A Ride Day – एक दिवस सवारी के लिए जाओ

Go For A Ride Day: दोस्तो आज का दिवस खास सवारी के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है . सवारी करना किसे पसन्द नहीं ..! लगभग सबको घूमने के लिए जाना पसंद है . सागर किनारे ,पहाड़ों पर, किसी ठंडी जगह, आदि.जगहों पर जाने के लिए हम हमेशा तैयार रहते हैं.आज का दिन बस इसी के लिए हैं.तो चलिए जानते हैं आज का दिन क्यों खास है ?

Go For A Ride Day आपको दुनिया में बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करता है – अपनी बाइक पर, अपनी कार में, या बस अपने चलने के जूते को भंडार घर से बाहर निकालें और यात्रा पर जाएं. आप कहाँ जा रहे हैं, इसके बारे में बहुत चिंता न करें, बस यात्रा का आनंद लें.

सेल फोन और ईमेल के जरिए बाहरी लोग क्या हमारे जीवन में लगातार घुसपैठ कर रहे हैं, हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि हर किसी को अभी इससे दूर होने के लिए कुछ समय की जरूरत है और हर बार खुद को स्वतंत्र महसूस करें. और क्या बेहतर तरीका है कि बस एक सवारी के लिए जाने के लिए!

Go For A Ride Day का इतिहास

नवंबर 22 को 1904 से परिवहन उद्योग के विभिन्न विकासों को देखा गया है, जिस से Go For A Ride Day को न केवल कारों का उत्सव बनाया गया, बल्कि परिवहन का कोई भी तरीका जो आपके फैंस को चौंका देता है. 1904 में, फिलाडेपिया में रहने वाले मैथियास पफैटिशर नाम का एक व्यक्ति, अग्रणी प्रत्यक्ष बिजली और इंटरपोल मोटर को पेटेंट करने वाला पहला अमेरिकी था.

1927 में, विस्कॉन्सिन के सिनॉर से कार्ल जे एलियासन नामक एक अन्य अमेरिकी आविष्कारक ने स्नोमोबाइल के लिए पेटेंट हासिल किया, जिसने निश्चित रूप से बेहतर के लिए विस्कॉन्सिन के कई निवासियों के जीवन को बदल दिया. 1977 में, नियमित जन सेवा ने प्रसिद्ध सुपरसोनिक कॉनकॉर्ड पर अपना परीक्षण चलाया. जैसा कि आप देख सकते हैं, 22 नवंबर परिवहन उद्योग के विभिन्न क्षेत्रों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन रहा है.

Go For A Ride Day कैसे मनाने के बारे में जानते हैं.

Go For A Ride Day के बारे में सबसे बड़ी बात यह है कि इसे मनाने का कोई सही तरीका नहीं है. दिन के अंत में, जो मनाया जा रहा है वह स्वतंत्रता है कि परिवहन के विकास ने हमें बर्दाश्त किया है, और यही हमें इस दिन का आनंद लेने के लिए ध्यान रखना चाहिए. परिवहन का आपका पसंदीदा तरीका क्या है? आप दुनिया में कहाँ रहते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आप इस दिन को नाव, विमान, हेलीकाप्टर, कार, मोटर साइकिल, रोलर्सकैट, स्केटबोर्ड, या परिवहन के पुराने जमाने के अन्य साधनों से यात्रा में बिता सकते हैं, जैसे घोड़ा, स्लीघ, या घोड़े की नाल वाली गाड़ी.

जब तक आप आज के दिन का जश्न मनाते हैं, तब तक आप यात्रा करते हैं. वास्तव में, आप सिर्फ अपने सबसे आरामदायक जूते पहनना चाहते हैं और पहाड़ों या ग्रामीण इलाकों में टहलना चाहते हैं. एक दोपहर का भोजन पैक करें, यदि आप चाहें तो परिवार को ले जाएं, और अंतहीन फोन कॉल और संदेशों का जवाब देने के बजाय दिन चलने, बात करने और प्रकृति का आनंद लेने में खर्च करें.

यदि आप कार से जाने का निर्णय लेते हैं, तो अपने टैंक को भरें और आप कहीं भी चले जाएँ. शायद आपके शहर या शहर से कुछ दूरी पर एक झील है जहाँ आप एक बच्चे के रूप में छुट्टियां बिताते थे, जिसे आप वर्षों से नहीं कर रहे हैं? वहां जाएं, और प्रकृति और अपनी बचपन की यादों का आनंद लेते हुए दिन का कुछ हिस्सा बिताएं, शायद थोड़ी मछली पकड़ें.

यदि आपके पास एक नाव है, तो इसे शांतिपूर्ण पानी पर कुछ समय बिताने के लिए उपयोग करें, बस चारों ओर तैरते हुए और दिन के उजाले में, और अगर आप ऐसी जगह पर रहते हैं जहाँ हवाई टिकट अपेक्षाकृत सस्ते हैं, जैसे कि यूरोप, उदाहरण के लिए, एक दिन की यात्रा दूसरे देश की राजधानी में करें!

कोबलस्टोन की सड़कों पर चलें, स्थानीय विशिष्टताओं को आज़माएँ और पूरी तरह से नए स्थान पर रहने का आनंद लें. हालाँकि आप गो राइड फॉर ए डे मनाने का निर्णय लेते हैं, यह सुनिश्चित करें कि यह स्वतंत्रता और खुली सड़क का उत्सव है!


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Go For A Ride Day

Leave a Comment