Press "Enter" to skip to content

१३ जून: जीन दिवस (Gin divas) दिनविशेष

Gin divas  मित्रों 13 जून को हम Gin divas मना रहे है. कई लोगों का मानना है कि दुनिया में आसुत आत्माएं बहुत लंबे समय से हमारे साथ होती है. 

उनके इतिहास से कभी-कभी रहस्यमय मुल को भी निकाल निकलता है. एक औषधीय सिद्धांतों के रूप में महत्वपूर्ण दवा के रूप में व्यक्ति यह मिलता है. यह पेय का है जो जामुन के पेड़़ से होता है. डेनमार्क से जेनेवर के नाम से जाने जाने वाली यह की उत्पत्ति का पता लग सकता है. 

Gin divaska itihas

Gin divas की स्थापना इंग्लैंड की जुनीपर आधारित बंदर द्वारा की गई थी. टाइटन जीन बंदर सभी प्रकार के कॉकटेल का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा है. उसने लंदन, न्यू कैसल और लीड क्षेत्र में कई कॉकटेल बार में उन्होंने काम किया है. सड़कों पर ले जाते हुए अपनी monkey site बनाई थी.

साथ में निडर बार हॉपर को बचाने के इरादे से अपने गंतव्य जोड़ों को खोजने से रोक दिया था. जब वह पहली बार लंदन पहुंची तो उन्हें अविश्वसनीय रूप से कठिन समय हुआ था कि क्या फैसला लेना चाहिए. इस समय समस्या को कैसे हल करना होगा. लेकिन एक अच्छी तरह से जीन होने की वजह से पसंदीदा होने की अनुमति है.

क्या लेकिन जिनके पास दवा के रूप में अच्छी तरह से अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए एक अच्छा इतिहास रहा है. Quinine sinkona पेड़ की छाल का आस्वाद होता है जो मलेरिया के इलाज में सक्षम होता है. दुर्भाग्य से quinine बहुत कड़वा होता है. इसे काटने के लिए जिन का उपयोग किया जाता है. 

इसमें टॉनिक के मूल शब्द को पकड़ने की स्वाद की बहुत कम मात्रा होती है. विश्व जन्म दिवस की शुरुआत 2009 में एक छोटी घटना के रूप में हुई थी. लेकिन तब यह बहुत बड़ा अनुपात हो गया था. पिछले कुछ वर्षों में वास्तव में चीजें बहुत दूर हो गई है. अंतिम गणना में आयोजकों ने 200 मिलियन से अधिक सोशल मीडिया को उपयोगकर्ताओं तक पहुंच बनाई और 29 से अधिक देशों में इसके कार्यक्रम भी चलाए. 

Gin divaskaise manaye 

Gin divas को सीधे ड्राइविंग करके भूत बना दिया है. उनका उपयोग करते हुए यह मनाया जा सकता है. इसकी दुनिया से बाहर जाने वाले पदार्थों की सूची के लिए आप बजफीड पर नजर डाल सकते हैं.दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्थानों की अद्यतन प्राप्त करने के लिए आप smaishigly जैसे अच्छे कॉकटेल प्राप्त करना भूलना नहीं चाहिए. 

यह कॉकटेल के लिए अच्छा दिवस होता है. इस का सबसे अच्छा तरीका यात्रा करते हुए कॉकटेल की श्रंखला लेना ही होता है. इसे आप एक दिन के रूप में भी ले सकते हैं. जीन सभी क्लासिक को लेने के लिए और साथ ही जिसे आप जरूर आजमाना चाहिए.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.