Press "Enter" to skip to content

6 July: fried chicken divas | फ्राइड चिकन दिवस

fried chicken divas : फ्राइड चिकन दिवस पर यहां स्पॉटलाइट मिलता है कि मांसाहारियों के लिए यह चिकन का लेग पीस और डीप फ्राइड मंगाने का दिवस आ रहा है.

फ्राइड चिकन जिसमें विभिन्न चिकन के टुकड़े होते हैं, जो बटर से कोटेड किए हुए होते हैं. उन्हें गहरे लाल पैन में तला हुआ होना चाहिए. यह अंदर के मांस को सुरक्षित रखते हुए बाहरी हिस्से को कुरकुरा बना देता है. इसमें ब्रायलर मुर्गियों का सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है.

इस बात से कोई इनकार नहीं करेगा कि तला हुआ चिकन दुनिया में सबसे अच्छा और सबसे लोकप्रिय प्रकार के भोजन में इस्तेमाल होता है.यह बहुत ही स्वादिष्ट प्रकार का भोजन होता है आज हम इस बहुत ही महंगे व्यंजन का आनंद लेने में सक्षम है.

कई कारणों से हम फ्राइड चिकन को प्यार करते हैं और फ्राइड चिकन दिवस को भी हमें बड़े प्यार से मनाना चाहिए. हमारे पास उतना ही तला हुआ चिकन खाने का सही बहाना होता है. जितना हम चाहते हैं. यह एक रोजमर्रा खाय जाने वाला स्वादिष्ट व्यंजन होता है.

fried chicken divas ka itihas

वैसे तो इस दिन का इतिहास को वास्तव में समझने की लिए हमें पूरे चिकन के इतिहास को समझना आवश्यक होगा. फ्राइड चिकन ऐसा भोजन है जिसे रोमन टाइम के रूप से बहुत पहले से देखा जा सकता है. इसमें रोमन रेंस की चिकन था. इसलिए इस पकवान का नेम फ्रंटो नियम रखा गया है.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि दुनिया में आप कहीं भी जाते हैं तो आप तले हुए चिकन का आनंद ले पाएंगे. बहरहाल तला हुआ चिकन द्वितीय विश्वयुद्ध तक एक बहुत ही महंगी चीज माना जाता था. जिसे बहुत कम लोग खा सकते थे. लेकिन आज अलग-अलग तकनीकों की वजह से इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन होता होता है. 

fried chicken divas kaise manaye

फ्राइड चिकन दिवस मनाने बहुत सारे तरीके होते हैं. जिनसे आप फ्राइड चिकन दिवस मना सकते हैं. बेशक आप किसी भी फ्राइड चिकन मिलने वाले रेस्तरां में जाएं और वहां पर यह सुनिश्चित करें कि आप फ्राइड चिकन खाने के लिए आए हो. उसे अच्छी तरह से पकाने की विधि उन्हें पता है.

आप अपने कुछ दोस्तों और परिजनों को साथ लेकर वहां जा सकते हैं. ताकि उन्हें भी इस दिवस के बारे में पता चले. वे भी आपके साथ मिलकर इस दिवस को खुशी से मना सकें!


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.