22 Dec: Forefathers day

Forefathers day

Forefathers day: आज 22 दिसंबर 2020 . आज का दिवस पूरे विश्व में Forefathers Day के रूप में मनाया जाता है. तो आइए जानते है आज के दिवस कि विशेषता के बारे में.

Forefathers Day 

Forefathers Day को प्लायमाउथ के मैसाचुसेट्स क्षेत्र में तीर्थयात्रियों के पिताओं की याद में बनाया गया है. यह 1620 में 21 दिसंबर को हुआ. दिन का पालन बहुत बाद में पेश किया गया था, हालांकि, 1769 में, और हम आपको अगले भाग में इसके बारे में और बताएंगे.
ओल्ड कॉलोनी क्लब ने अपने पूर्वजों को पहचानने के लिए कई अलग-अलग कार्यक्रम किए हैं.

इस दिन कोल हिल के शीर्ष पर एक मार्च है, जिसमें क्लब के सभी सदस्य भाग लेते हैं. इसके बाद, एक उद्घोषणा पढ़ी जाती है, जो पूर्वजों का सम्मान करती है. क्लब की तोप को निकाल दिया जाता है, जो एक और महत्वपूर्ण अनुष्ठान है. बेहतर समझ पाने के लिए आप इन सभी रिवाजों को ऑनलाइन पढ़ सकते हैं.

परंपरा के एक अन्य भाग में एक सोकोटश डिनर शामिल है. यह कुछ ऐसा है जो मेफ्लावर सोसायटी और ओल्ड कॉलोनी क्लब दोनों करते हैं. यह पहले उत्सव के हिस्से के रूप में दर्ज किया गया था, और यह तब से जारी है. जो लोग अनजान हैं, उनके लिए यह एक प्रकार का पाक व्यंजन है जो मुख्य रूप से स्वीटकॉर्न से बना होता है, जिसे लिमा बीन्स और अन्य प्रकार के शेल बीन्स के साथ जोड़ा जाता है.

Forefathers Day का इतिहास

फॉरफैथर्स डे उन श्रद्धालुओं का स्मरण है, जिन्होंने 1620 में, मेफ्लावर में अटलांटिक महासागर को बहाया था. जैसा कि उन्होंने बेहतर दिनों की तलाश में इंग्लैंड छोड़ दिया था, तीर्थयात्री पिता अमेरिकी क्षेत्र में बस गए, जिसे उन्होंने बाद में न्यू इंग्लैंड नाम दिया.

और जैसा कि उन्होंने प्लायमाउथ, इंग्लैंड से पाल सेट किया था, उन्होंने अपने लैंडिंग स्पॉट को प्लायमाउथ रॉक का सनकी नाम देने का फैसला किया. इसलिए, फॉरफैथर्स डे 22 दिसंबर को मुख्य रूप से प्लायमाउथ, मैसाचुसेट्स में मनाया जाने वाला एक अवकाश है. यह अवकाश 1769 में प्लायमाउथ, मैसाचुसेट्स में पेश किया गया था, इसलिए इसका काफी लंबा इतिहास और परंपरा है.

हालांकि, सबसे खुशी का मौका पहली बार 1769 में मनाया गया था, क्योंकि 149 साल बाद पूर्वजों के वास्तव में उत्तरी अमेरिका में आने के बाद, कुछ वंशजों ने अपने पूर्वजों के सम्मान में एक दावत के लिए इकट्ठा होने का फैसला किया, जो उनके परदादा थे.

Forefathers Day कैसे मनाएँ

दावत का समकालीन संस्करण ओल्ड कॉलोनी क्लब या मेफ्लावर सोसाइटी डिनर पार्टी है, जिसमें आमतौर पर सोकोटैश खाना शामिल होता है. आजकल, सुकोटोट सब्जियों से बना एक दिलदार स्टू है और अक्सर मुर्गे की मोटी स्लाइसें ऊपर से रखी जाती हैं, लेकिन उस समय, यह स्वीट कॉर्न और विभिन्न प्रकार के बीन्स से ज्यादा कुछ नहीं था, कभी-कभी एक पुलाव के तहत एक पुलाव-प्रकार के पकवान में पकाया जाता है. पॉट पाई का एक प्रकार बनाने के लिए पपड़ी.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Forefathers day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *