Press "Enter" to skip to content

13 August: filet mignon diwas | फिल्ट मिग्नोन दिवस dinvishesh

filet mignon diwas : आज हम फिल्ट मिग्नोन दिवस के बारे में अधिक जानकारी लेंगे. ये एक कट किया हुआ मांस का टुकड़ा होता है. जो अमीरों की लग्जरी और अवनति को दर्शाता है. इसी हॉलीवुड के अमीर डेबाँटे रॉयल्टी के उपाय ने बताया है. फिल्टमिग्नोन दिवस इसे फ्रांसीसी और पहली बार 1906 की पुस्तक में द फोर मिलियन की दुनिया में अपनी जगह बनाई. इसे स्टेक का इतिहास और स्वादिष्ट भोजन में निभाई जाने वाली बढ़िया सी भूमिका थी.

और यह दिवस उसी का जश्न मनाता है. ताकि सभी लोगों को इसके बारे में पता चल सके. और जो भी नॉन वेज खाना पसंद करते हैं. उनके लिए तो जैसे यह बहुत ही खुशनुमा पल होगा. क्योंकि वह अपने सभी चाहने वालों के साथ में इस दिवस का लुफ्त उठा सकते हैं. सभी लोगों को एक साथ डिनर पर बुला सकते हैं और एंजॉय भी कर सकते हैं.

filet mignon diwas ka itihas

फिल्ट मिग्नोन दिवस एक बहुत ही संपूर्ण और बढ़िया सा भोजन होता है. जो आपकी जीभ पर पूरी तरह से पिघल जाता है. ये आपको इतना पसंद आएगा कि आप इसे हमेशा बार-बार खाने के लिए मांगोगे. इसमें एक जैसेे कटे हुए मांस के भाग होते हैं. जिनमें से कई ऐसे होते हैं. जो निर्विवाद रूप से सबसे अच्छे दिख रहे होते हैं. बहुत ही स्वादिष्ट होता है. इसी मांस के किसी भी भाग से तैयार किया जा सकता है. लेकिन इसकी चार से आठ भागों में इसे परोसा जाता है.

अच्छी तरह से खातिरदारी की जा सकती है. वैसे तो इसे 3 प्रकारों में तैयार किया जा सकता है. पहला होता है कड़ाही में तला कर, दूसरा होता है कोयले के ऊपर से गिल्ड किया जाता है. और तीसरा इससे बहुत बढ़िया होता है. इसलिए बेकन में लिपटे हुए तैयार करके सबसे ज्यादा लुफ्त उठाया जा सकता है. आमतौर के साथ बेकन में फैट के साथ इसे जोड़कर बहुत अच्छी तरह से किया जा सकता है. क्योंकि यह आपको दुबलापन जरूर महसूस करा सकता है.

आपने भले ही इसे टेंडर के पास दिया हो. लेकिन फिर भी ऐसे कई तरह से काटा जाता है. इसमें से कोई भी किसी भी चीज को चुन सकता है. पहले कटे हुए पीस को मवेशियों के किसी भी रूप में से निकाला जा सकता है. हालांकि शाकाहारी भोजन के लिए भी अभी से तैयार किया जाता है. यदि आप इस की अवनति के रूप में मानते हैं तो आप इसे पूरे रोस्ट को खरीद सकते हैं. आपको यह रसीद काटने लायक कीमत में भी मिल जाएगा, जो की बहुत ही सस्ता होता है.

जब आप ही से ऑनलाइन की तरफ से खरीदना चाहते हो तो यह मैसेज को भी कितने में रहने वाले किसी स्टेडियम के पास रहने वाले का ही फ़ोन ले सकते है. आप भी जल्दी से फिल्ट मिग्नोन दिवस के बारे में ज्यादा जानकारी लेते हो. तो आपको इसकी विशेषता ध्यान में आ जाती है. और आप इसे मनाने के लिए तैयार होते हो.

filet mignon diwas kaise manaye

फिल्ट मिग्नोन दिवस पर आपके पास खाना बनाने के लिए कोई भी पति प्रतिभा नहीं है, तो भी आप इस स्थानीय स्टिक होकर नेतृत्व कर सकते हैं. और फिल्ट के विशेषज्ञ की तैयार की हुई अलग ही रेसिपी का आराम से लाभ उठा सकते हैं. यदि आप और अधिक धैर्यवान समझते हैं, तो आप कोई उत्कृष्ट मास लेकर उसे स्वयं ही तैयार कर सकते हैं. इसे आप बेकन में लिपटकर भी बताने के लिए तैयार कर सकते हैं. या फिर आपके ड्रिल पर भी इसे सेट करते हुये इसका मजा ले सकते हैं. वैसे कहा जाए तो इसे पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा अधिकतर जाने वाला या फिर किसी भी तरह उदाहरण के तौर पर खाए जाने वाला बढ़िया सा घर में कुछ सिखा सकते हैं. इसकी बात में आप जो भी लोगो को कोई अच्छी बातें बना सकते हैं.

हमारा फिल्ट मिग्नोन दिवस लेख पढ़कर आपको भी यह पसंद आया हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *