Press "Enter" to skip to content

24 Dec: Eggnog Day | Dinvishesh

Eggnog Day: हम सभी जानते हैं कि प्रसिद्ध हॉलिडे ड्रिंक, जो केवल नवंबर – दिसंबर के दौरान दुकानों में बेचा जाता है. वह है Eggnog ! चाहे हम इसे दुकानों में खरीदते हैं, ताकि पूरे परिवार को एक गिलास मिल सके या अपना खुद का बना सके, क्रिसमस के मौसम के लिए Eggnog हमेशा एक मुख्य पेय रहा है. असली सवाल यह है कि Eggnog कहां से आया और कब अस्तित्व में आया?  

Eggnog Day का इतिहास

इसे नशीले (मादक) पेय के साथ भी मिलाया जाता है. Eggnog को ऐतिहासिक रूप से दूध पंच या अंडा दूध पंच के रूप में भी जाना जाता है. यह एक समृद्ध, ठंडा, मलाईदार और मीठा डेयरी पेय है जो पारंपरिक रूप से दूध और या क्रीम, चीनी, मिक्स किए हुए अंडों के साथ बनाया जाता है, जो इसे गाढ़ा बना देते हैं.

Eggnog की उत्पत्ति के बारे में अत्यधिक बहस की जाती है क्योंकि इसके लिए मूल सामग्री का उपयोग किया जाता है. ऑक्सफोर्ड इंग्लिश डिक्शनरी का दावा है कि Eggnog”ईस्ट एंग्लिया में कोई एक तरह की मजबूत बीयर पीता था” लेकिन Eggnog शब्द की उत्पत्ति कब और कहां से हुई?

पहली बार “एग्नॉग” शब्द का इस्तेमाल 1775 में किया गया था जब मैरीलैंड के पादरी और दार्शनिक जोनाथन बाउचर ने पेय के बारे में एक कविता लिखी थी, जो आश्चर्यजनक रूप से उनकी मृत्यु के तीस साल बाद तक प्रकाशित नहीं हुई थी!

उस कविता में Eggnog का जिक्र किया गया थाइस शब्द का पहला मुद्रित उपयोग 1788 में 26 मार्च के न्यू-जर्सी जर्नल में किया गया था, जिसमें एक युवक को एक गिलास अंडों का दूध पीने के लिए भेजा गया था. Eggnog, कब्जे से विकसित हो सकता है, एक मध्ययुगीन यूरोपीय पेय जो गर्म दूध के साथ बनाया जाता है जो कि वाइन या एले के साथ मिलाया जाता है और फिर मसालों के साथ स्वाद लिया जाता है.

कैसे मनाएं अंडा दिवस

Eggnog Day मनाना काफी आसान और आनंददायक है. इसे मनाने के लिए, हमें बस इतना करना है कि हम अपना Eggnog खरीदें या बनायें, अपने भोजन के टेबल पर बैठें, और अपने परिवार और दोस्तों के साथ Eggnog का आनंद लें. बच्चों के सोने पर, हम वयस्क परिवार और दोस्तों के साथ साझा करने के लिए इसमें शराब भी मिला सकते हैं ! अपने परिवार के साथ इस दिवस का लुफ्त उठाइए.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Eggnog Day

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *