Press "Enter" to skip to content

९ जून: डोनाल्ड डक दिवस- (Donald duck divas) दिनविशेष

Donald duck divas :  friends, आज 9 जून के दिन हम डोनाल्ड डक दिवस मनाने जा रहे है डोनाल्ड डक  यह एक Disney franchise के सबसे प्रतिष्ठित पात्रों में से एक है. 

Donald duck divas कई पीढ़ियों से बचपन और मासूमियत की पहचान बना हुआ है. यह आपके घर में क्रोध से गर्म बने वातावरण को भी स्प्रिंकलर की तरह अपनेेे आसपास के क्षेत्र को अपने हास्य के छिड़कावेसे हंसी से भरा हुआ वातावरण तैयार करने में कोई कसर नहीं छोड़ता.

Donald duck divas पर आप अपनी बचपन की यादों के ढेर को जगमगा सकते हुए देख सकते हैं. यह अनोखी आवाज जिसे स्युडोबुलबार डिस्थरिया नाम से जाना जाता है. यह आवाज आपके दिमाग में गूंजती रहेगी और आपको अपने पुराने समय में वापस भी ले जाएगी. 

याद कीजिए जब आप इसे अपने दोस्तों के साथ आवाज़ का अनुकरण करने की कोशिश करते थे और शायद आप अभी भी करते हैं!  गौरतलब है की 70 साल के हक को deserve करती है जिसे इस बत्तख ने पूरी दुनिया में लाया. क्या आपको अपने डोनाल्ड की एपिसोड की याद है?

Donaald duck divas ka itihas

Donald duck divas को पहली बार 1934 में the wise little hen नामक फिल्म में दिखाया गया था. यह एक छोटी लाल मुर्गी की कहानी है. इस कहानी में बार-बार मकई के पौधे की मदद करने और उसकी कटाई करने के लिए कहा जाता है. लेकिन हर बार उसे किसी न किसी बीमारी का दावा करते हुए उसे इसमें भाग लेने से रोकता है.

आपने यह एपिसोड तो देखा ही होगा या the little red hen पढ़ा होगा.उसने बताया है कि डोनाल्ड को उसकी बीमारी का इलाज कराया जाए ताकि वह मकई खा सके. इसलीये उसने उसे अरंडी का तेल दिया हुआ दिखाया गया है. जबकि वह उनकी पहली उपस्थिति के गुस्से में भरा डोनाल्ड अपने घर वापस चला जाता है. 

उसका मिकी के साथ एक अच्छा संबंध बताया गया है. यह वीडियो के कार्टून और कई कार्यक्रम के एपिसोड में प्रदर्शित हुआ एक बड़ा पात्र है. Disney world के रूप में खड़ा किया गया है. जिस पर सबसे अधिक फिल्मों में इसे दिखाया गया है. यहां तक कि जिसने के mascot Mickey mouse में भी donald duck यह एक ऐसा चरित्र है जिसे हम आप भी देखते हैं. 

यह हमारे प्रिय पात्रों में से एक है. जिसे हम Disney world में देखते हैं. इस प्यारे से बत्तख में हमारे दिलों में एक खास जगह बना ली है. यह निश्चित रूप से एक ऐसा पात्र है जिसे हम कभी नहीं भूल पाएंगे. उसकी प्रतिष्ठित पीली नारंगी चोंच और पीले धनुष की ताई के साथ उसका प्रसिद्ध है. नाविक शर्ट और टोपी हर जगह बच्चों के लिए एक मासूमियत का प्रतीक है.हालांकि यह भूलना नहीं चाहिए की डिज्नी के पात्र और फ़िल्में वयस्कों के लिए भी अधिक आकर्षक होती है.  

Donald duck divas kaise manaye

Donald duck divas पर donald duck में बहुत कुछ विशेषताएं थी. इसका जश्न आप अपने भीतर के क्रोधित जल प्रवाह को निकालने के अवसर प्रदान करता है. आप इसे बदल सकते हैं. यदि आप सक्षम हो disney की यात्रा के लिये योजना कर सकते हो. अपनी बुक की गई छुट्टियों का लाभ उठाने के लिए, donald को देखने के लिए अपनों के साथ दोस्तों को भी ले जा सकते हैं.

उन्हें वहां कुछ पुरानी फिल्में और एनिमेशन भी देखना बहुत पसंद आ सकता हैं. या फिर आप इतना तो जरूर कर सकते हैं.  Donald duck की पुरानी किताबों को और उसकी कहानियों को फिर से पढ़ सकते हैं.  

इनमें से एक प्रसिद्ध कहानी है Lost in the Andes and the life and times of Scrooge McDuck!अगर आपके पास ऐसी पुरानी किताब हो तो इस Donald duck divas परजरूर पढ़ें. या इसके बारे में लिखे हुए लेख को भी आप जरूर पढ़ सकते हैं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.