Press "Enter" to skip to content

14 August: creamsicle diwas | क्रिमिकल दिवस

creamsicle diwas : आज हम क्रिमिकल दिवस के बारे में जानेंगे. यह क्रीमीकल एक नरम स्वाद होता है, जो बच्चों की दुनिया के गर्मी के मौसम के लिए खोजा गया है. गर्मियों के महीने में उन्हें ऊर्जा देने के लिए भी यह बहुत कार्य करता है. ये इसका संकेत देता है कि लोग इसे पाकर बहुत प्रसन्न होते हैं. और कोई आश्चर्य की बात नहीं है, कि यह क्रिमिकल दिवस को मनाने का दिन है.

creamsicle diwas ke bare me adhik jankari

आपने लिखा है कि यह गर्मी वास्तव में आपको किसी क्रीम को लेने के लिए तैयार नहीं है. क्रिमिकल दिवस एक छड़ी पर कई स्वादिष्ट खट्टी और मलाईदार मिठाई के जश्न के मनाने के बारे में डिजाइन किया गया है. जो हमेशा अधिकांश गर्मी के महीने में आनंद लेते हैं. ऐसे लोग बहुत खूबसूरत तरीके से इस बात को मनाते हैं. आखिरकार जब तक सूरज गर्म होता है, तो हमें गर्मी देगा. इसलिए हमें खुद ही कुछ ठंडक लेने के लिए कार्य करना होगा.

यह क्रिमिकल वास्तव में एक ब्रांड का नाम होता है. बहुत जल्दी से आए इन के नाम से वर्णन करते हुए अचंभित होते हैं, उसके उपयोग मिलाते हैं. हालांकि इसमें वैनिला आइसक्रीम शामिल होती है. जिस पर बर्फ जमी एक छड़ी होती है. लेकिन इसके बाद संतरे का कोटिंग वाला रस होता है. इसका फायदा ऑरेंज का मूड होता है. लेकिन आपके लिए अब चुनने के लिए कई अन्य भी स्वाद है. इसमें अभी स्ट्रॉबेरी से लेकर ब्लूबेरी और अंगूर तक अब सभी शामिल है.

creamsicle diwas ka itihas

आप क्रिमिकल दिवस इसको फ्रैंक ऐपपर्सन उनके द्वारा 1950 में बनाया गया था. यह बहुत ही मेहनती और व्यक्ति ने इस आइसक्रीम को बनाया था. आसपास के फूलों का रस लगाने के साथ इसका प्रयोग किया जाता. साथ ही इसका मूल अफ्रीकन रिप्सीगल उसके बाद में देख सीकर क्रीम और यहां पर बाहर के संतरे के जूस को किया गया था. हालांकि अब उसमें ब्लूबेरी के स्वाद को भी पाया जाता है. जबसे इसमें कई इलाज के साथ में रूप और चारों ओर फैले हुए थे.

तब से यह ठंडी में गर्मी की आइसक्रीम की ट्रक का एक मुख्य केंद्र है, क्योंकि यह विभिन्न सेवा देते हैं. जहां पर लोग विभिन्न क्षेत्रों और स्थानों से सभी प्रकार के आइसक्रीम देने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन उन्हें संतरे के बारे में बहुत ही कम जानकारी है. क्योंकि जो राज बनना चाहते हैं, जिसमें थोड़ी मात्रा में संतरे की राशि को मिलाया जाता है.

creamsicle diwas kaise manaye

खैर क्रिमिकल दिवस के बारे में जो कोई सोचता है तो सिर्फ से बाहर निकलना और क्रिमिकल प्राप्त करना है. इसके दिवस को मनाने का एक अंत होगा फिर भी आप इसकी सच्चाई से दूर नहीं भाग सकते. क्योंकि आज भी कितने की दुकानों में और पागलों में उनके बड़े बक्से में रखा जाता है. साथ ही इसे व्यक्तिगत रूप से भी लपेटा जा सकता है. कभी-कभी यह क्रीम केक जुड़े के सुनकर के लिए भी एक दम सही होता है. फिर भी इसमें इतनी अच्छी तरह से लोगों को दिया नहीं जा सकता. धीरे धीरे से सावधानी में मिश्रण को चालू रखना पड़ता है.

जब इस आइसक्रीम के चोटी के ऊपर को कप में डालते हैं उन्हें रखते हैं. और आंशिक रूप से इसे जमा हुए थे गलती किया लॉलीपॉप स्टिक पर लगाया जाता है. तो इसका अलग अलग स्वाद का ग्रुप पतन होता है. जिसके साथ आप खेल भी सकते हैं. करते हुए मजा भी ले सकते हैं. आप अपने दोस्तों के साथ भी है स्वाद आ सकते हैं. और भी बहुत आनंद दिला सकते हैं. ताकि उन्हें यह चीज नई लगे और उन्हें बहुत पसंद आए.

वास्तव में हम में से कई लोगों ने इस क्रिमिकलदिवस पर रचना के लिए देखा होगा कि विभिन्न सामान और डेजर्ट का निर्माण जैसे किया होता है. सिर्फ लोकप्रिय आइसक्रीम के अंतर्गत स्वीकृत होते हैं.  इस आइसक्रीम के लिए एक स्वादिष्ट क्रीम कार्ड बना था. लेकिन कोई गलत भी हो सकता है. जिसे गर्मी में वेनिला में डूबा जाता है. शीशे का आवरण एक नारंगी होता है. एक सफल होने के कारण किसी से इतना पसंद करते हैं. तो निश्चित रूप से एक रोमांचक रचना के साथ इस का मजा ले सकते हैं. हालांकि क्रिमिकलदिवस ना आने के लिए आप किसी किचन में पूरा दिन जिताने की जरूरत नहीं होती. इसके लिए आपको भी अपने निजी स्तर पर बहुत सारी सावधानियां बरतनी पड़ेगी.

हमारे इस क्रिमिकल दिवस के लेख को पढ़कर यह लेख आपको पसंद आया हो, तो नीचे कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइए.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *