Press "Enter" to skip to content

कुछ साल पहले ही एक ट्विटर यूजर ने कोरोना वायरस के बारे की थी भविष्यवाणी

इस तथ्य के बावजूद कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है. विभिन्न देशों की सरकारें इस बीमारी को नियंत्रित करने के प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं.

आजकल सोशल मीडिया नेटवर्क COVID -19 के बारे में पोस्ट से भरे हुए हैं और बता रहे है की कैसे खुद को संक्रमित होने से बचाना चाहिए, लेकिन एक ट्वीट ऐसा भी है जो लोगो को करारा झटका दे रहा है.

सोशल मीडिया ट्वीटर मौजूद है ये कोरोना के बारे ट्वीट

हम कई लोगों को जानते हैं जो भविष्य के बारे में लगभग सही भविष्यवाणियां कर सकते हैं लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि एक व्यक्ति जिसने सात साल पहले कोरोना वायरस के बारे में भविष्यवाणी की है. व्यक्ति का नाम मार्को (ट्विटर हैंडल – @Marco_Acortes) है और उसने 3 जून 2013 को ट्वीट किया, “Corona virus….its coming”

ये ट्वीट वायरल हो गया है और अब तक इसे 70K से अधिक बार रीट्वीट किया गया है जबकि 124.9K लोगों ने इसे पसंद किया है. इससे अधिक आश्चर्य की बात यह है कि मार्को द्वारा किया गया आखिरी ट्वीट 2016 में हुआ था.

ट्विटर पर किया गया ये ट्वीट कितना सच है

ट्विटर इस ट्वीट पर प्रतिक्रियाओं से भर गया है और जब कई उपयोगकर्ताओं ने आश्चर्य व्यक्त किया, तो एक उपयोगकर्ता था जिसने महसूस किया कि इस ट्वीट को बनाने वाले ने ट्विटर को हैक कर लिया होगा और तारीख बदल दी होगी. एक उपयोगकर्ता ने इस ट्वीट को यह कहा है की कोरोना बहोत पहले से ही मौजूद था.

नए कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ बुनियादी सुरक्षात्मक उपाय

सच कुछ भी हो लेकिन हम सबको कोरोना से बचने के लिए हर संभव प्रयास करना जरुरी है.

Comments are closed.