Press "Enter" to skip to content

४ जून: कॉर्गी दिवस (Corgi Divas) दिनविशेष

Corgi Divas :  दोस्तों, 4 जून के दिन हम Corgi Divas मनाते हैं. Corgi Divas कई प्रकार के कारणों से सभी को लोकप्रिय होते हैं. वे एकदम शांत और Reserved किए हुए Dogs होते हैं, जो शहरी क्षेत्रों के लिए एक आदर्श की तरह माने जाते हैं.

उन्हें खेलना बहुत पसंद होता है और वे जानते हैं कि अगर आप का Mood अच्छा नहीं है, तो आपको कैसे Khush करना है. जब तक वे आपके चेहरे पर एक अच्छी और बड़ी Muskan नहीं देखते, तब तक वे ख़ुद को रोक नहीं सकते. 

Corgi Divas इस बात का Utsav है कि ये Khubsurat जीव हमारे जीवन को किस तरह बढ़ाते हैं और हमें अधिक Pyar और सुखद जीवन का आनंद देते हैं.

ये दुनिया भर के Owners के लिए प्यारे, 4 पैर वाले दोस्तों से मिलनेे का इस divas पर बहुत अच्छा Chance होता है. आखिर कौन अपने इस PetAnimal को देखना नहीं चाहेंगे?

Corgi Divas के बारे में अधिक जानें  Corgi Divas ke bare me adhik jaane 

दुर्भाग्य से Corgi कि इस दुनिया में सब कुछ ठीक नहीं है. जबकि अधिकांश जनावरों के पास प्यार करने वाले देखभाल करने वाले मालिक हैं, जो उनकी देखभाल करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन कुछ कुत्ते इतने भाग्यशाली नहीं होते हैं. 

इसलिए इस Divas पर उनकी केवल प्रशंसा करने से भी और ज्यादा अधिक होता है. यह जिम्मेदार और देखभाल योग्य Corgi को गोद लेने के मुद्दों के साथ भी संबंधित है. 

हर किसी की तरह Corgi कुत्तों को भी ऐसे लोगों की जरूरत होती है, जिन्हें उनका Support मिले और Corgi Divas इन कुत्तों के लिए एक बहुत अच्छा मौका होता है कि वे इन समुदाय से लंबे और स्वस्थ जीवन जीने के लिए समर्थन प्राप्त कर सकें. 
लोगों को भी यह जानने की जरूरत है कि ये कुत्ते बहुत मूल्यवान होते हैं और रक्षा करने के लायक भी होते हैं. 

आखिरकार उनकी खुशी अंतहीन चंचलता के लाखों लोगों की खुशी और उम्मीद पर ही तो Depend होती है. Corgi Divas और दिमाग Ohama Corgi Crew की दिमाग की उपज है. इस संगठन को 2011 में शुरुआत मिली, जब दोस्तों के एक समूह ने अपनी पसंद के कुत्ते की नस्ल की सम्मान का कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया था. 

प्रारंभ में Ohama Corgi Crew ओमाहा के आसपास के क्षेत्र तक ही सीमित था, लेकिन इस तथ्य को देखते हुए कि और भी दुनिया भर में लोकप्रिय है, तो इस Divas का विस्तार करने की भी आवश्यकता थी. यह संगठन सिर्फ प्रजनन व बचाव संगठन नहीं है बल्कि इस नस्ल की समर्थन करने और इसके प्रशंसकों को एक साथ लाने के लिए भी यह प्रतिबद्ध है.

Corgi Divas कैसे मनाएं  (kaise Manaye)

Corgi Divas पर आप सभी Corgi प्रेमियों को हाथ मिलाते हुए आराध्य कुत्तों की साथ मिलकर उनको प्यार दें. लेकिन आपको और दोस्त को मनाने के और भी कई Options हो सकते हैं.

इस divas पर अपना समर्थन दिखाने के लिए और भी संबंधित Merch सकते हैं. साथ ही छवि होने वाला टी-शर्ट और मेकअप भी कर सकते हैं. आप पैसों से कुछ वस्तूूूए भी खरीद सकते हैं.

हमारा यह ‘Corgi Divas‘ पर आधारित दिनविशेष का लेख पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद! हम आपके लिए रोज ऐसेही अच्छे लेख लेकर आते है. अगर आपको यह लेख पसंद आता है तो Facebookऔर Whatsapp पर अपने दोस्तों को इसे Forward करना ना भूले. साथ ही हमारी Website को रोजाना भेंट दे. 


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.