Press "Enter" to skip to content

18th Oct: chocolate cupcake day | चॉकलेट कपकेक दिवस

chocolate cupcake day : दोस्तों आज हम 18 अक्टूबर के दिन chocolate cupcake day | चॉकलेट कपकेक दिवस मनाने जा रहे हैं. आपको यह तो जरूर पता होगा कि 11 से बेहतर और क्या हो सकता है? इसका सही उत्तर तो एक ही है बस चॉकलेट केक! और यह बात तो बिल्कुल सही भी होती है दोस्तों.

जब आपकी को अच्छी तरह से पांच लेकर नहीं आते हैं तो आपको उसमें बहुत अच्छा स्वाद और सुगंध का तालमेल दिखाई देता है. और इसी वजह से आप उसमें अच्छी तरह से रूचि लेने लगते हैं. इसे आप खा भी सकते हैं और जब भी सकते हैं. यह दिवस आपको हमेशा याद दिलाता है कि कन्फेक्शनरी खुशियां बांटने का एक मौका होता है.

जिन खुशियों को हम हर रोज किसी के साथ बात नहीं करती या फिर साझा नहीं कर सकते बस उन्हें आप एक कप केक का टुकड़ा लेकर अपने चाहने वाले को भेंट कर दे. आप इस बात का अवलोकन कर सकते हैं. तो आइए दोस्तों कप केक के बारे में हम और अधिक जानकारी लें.

chocolate cupcake day ka itihas

चॉकलेट कपकेक दिवस (chocolate cupcake day) पर आपको पता होगा कि चॉकलेट कपकेक में उसके सही रूप को मनाने के लिए चॉकलेट का केक दिवस की स्थापना की गई थी. इस दिवस के बारे में इसे दुनिया भर में कई अलग-अलग नामों से जाना जाता है. आप अपनी निजी पसंदीदा क्षेत्र में जो भी नाम है उसे भी पुकार सकते हैं जैसे कि फेयरी केक भी हो सकता है.

किसी के साथ आपको यह भी बात बता दे कि इस कब की तीन पत्ती को 1796 तक वापस इतिहास में ले जा सकते हैं. इसे सबसे पहले छोटे कप में पकाए गए कि का उल्लेख किया जाता था. वैसे देखा जाए तो वास्तव में कब किस शब्द को एलिजा लेस्ली की रसोई की किताब जो उन्होंने 1828 में लिखी थी मैं देखा जाता है. इसके बाद ही आपको इसके केक में एक बहुत अच्छा दृश्य भी देखने को मिलता है.

1919 में खाद्य कंपनी को अपनी अवधारणाओं को सिद्ध करने के लिए बड़े पैमाने पर इसकी को उपलब्ध इस करने के बारे में बनाना शुरू कर दिया था. आपको इस बात पर आश्चर्य होगा की तो आपको यह कंपनी की केक पैन में नहीं थे. आपको पता होगा कि इसकी सबसे लोकप्रिय ब्रांड ट्वींकी को हराकर प्रतिवर्ष 600 मिलियन से भी अधिक की बिक्री हो गई है.

देखा जाए तो 1950 के दशक में ब्रिटेन के पंतप्रधान विंस्टन चर्चिल ने इस बात का सुझाव दिया था कि निर्माता को कपकेक्स में अपडेट करना चाहिए. उन्होंने इस में सूखे फल और मसालों के साथ-साथ आइसिंग शुगर में जोड़ने का सुझाव दिया था. इसके बाद उन्होंने अपने जौहर को कपकेक का दोषी ठहराया था.

chocolate cupcake day kaise manaye

चॉकलेट कपकेक दिवस (chocolate cupcake day) पर आपको इसके मनाने के बारे में जानकारी लेनी चाहिए. इस दिवस पर आप इसके प्रोत्साहन की आवश्यकताओं के लिए आप सभी स्वादिष्ट चॉकलेट केक खाते हुए बहुत अच्छी तरह से मना सकते हैं. इस दिवस को आप पाकर निश्चित रूप से हर भोजन में चॉकलेट कपकेक को शामिल करना बिल्कुल भी नहीं भूलेंगे.

इसके साथ आप इसे हर बार रसोई में भी प्रयोग कर सकते हैं जो कि चॉकलेट थीम वाले व्यंजन की श्रृंखला को तैयार कर सकते हैं. आपको पता होना चाहिए कि अतिरिक्त विकल्पों में आप कॉफी मूंगफली का मकान चेरी कोला स्ट्रॉबेरी और साथ ही कारमेल भी शामिल कर सकते है. इसके साथ आप एक और विचार कर सकते हैं कि चॉकलेट कपकेक के लिए पार्टी की मेजबानी भी करना बहुत अच्छा पर विकल्प होगा.

आप हर एक व्यक्ति को चॉकलेट थीम वाले केक को दे सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि चॉकलेट केक किस तरह से बनाया गया है. साथ ही आपके लिए इस दिवस की सामाजिक सोशल मीडिया पर भी उपस्थिति अच्छी रहेगी और स्टॉप इसी वजह से आप फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे माध्यम से इस दिवस की जानकारी साझा कर सकते हैं और दोस्तों को इसके बारे में बता सकते हैं. और इसी के साथ आप     #chocolatecupcakeday (chocolate cupcake day)  को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर मना सकते हैं.


हमारा यह chocolate cupcake day पर आधारित लेख आपको बहुत पसंद आया हो और साथ ही आपको कपकेक का स्वाद बहुत पसंद आ गया हो तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *