Press "Enter" to skip to content

12 Nov: Chicken soup for the soul day – dinvishesh

Chicken soup for the soul day: नमस्ते दोस्तों,आज हम chicken soup for the soul day मनाएंगे. चलिए जानते हैं क्यों मनाते है यह दिवस और कैसे मनाते हैं ?

Chicken soup for the soul day

रातों के घने अंधेरे में, तूफानों के बवंडर में, जब सभी आशा और खुशी हमें छोड़ गई है, जहां हम शून्य हो चुके हैं वह हमें आत्मा की संतुष्टि के लिए चिकन सूप की आवश्यकता है.   कुछ किताबें हैं जो आपको अंधेरे दिनों को कैसे दृष्टि से देखें यह समझाने के लिए लिखी गई है. ताकि आकाश में जब घने काले बादल छा जाए तो प्रकाश की एक किरण आपको मिलने में मदद मिल सके.

उस उद्देश्य के लिए पुस्तकों को जोड़ने की श्रृंखला के लिए चिकन सूप का उत्पादन आत्मा की संतुष्टि के लिए स्पष्ट रूप से किया गया था. कई ऐसे पाठक हैं जिन्होंने इस पुस्तक को अपनी तरफ से लिया है क्योंकि वे अपने जीवन के सबसे बुरे दिनों में जीने की पूरी कोशिश करते हैं,

और यह सब जैक कैनफील्ड और मार्क विक्टर हैनसेन को धन्यवाद देते है कि ये पुस्तकें प्रकाश में आईं. आत्मा दिवस के लिए चिकन सूप प्रकाश का ,खुशी का का जश्न मनाता है. इन दो लोगों ने किताबों की इस अति-आवश्यक श्रृंखला के माध्यम से दूसरों के जीवन में आनंद भर दिया है.

Chicken soup the soul day के बारे में जानें

आपने “चिकन सूप” शब्द सुना होगा और तुरंत विचार पर चित्र बनाना शुरू कर दिया होगा! हम आपको दोष नहीं देते हैं. जबकि इस दिन आपको कुछ चिकन सूप को चट करने के लिए बहुत समय होगा, लेकिन यह जान लेकर आज का दिन क्या है. हां,

आप इस आरामदायक भोजन का आनंद ले सकते हैं, लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि आत्मा दिवस के लिए चिकन सूप वास्तव में क्या है. आत्मा दिवस के लिए चिकन सूप वास्तव में एक मीडिया, उपभोक्ता अच्छा और स्वयं सहायता व्यवसाय है जो कनेक्टिकट के कोस क्षेत्र में स्थित है.

ब्रांड chicken soup of the soul के लिए पुस्तकों की अपनी श्रृंखला के लिए परिचित है. पहली पुस्तक आम लोगों के बारे में प्रेरणादायक कहानियों का अनुसरण करती है. ये सच्ची कहानियाँ हैं, और वे अविश्वसनीय रूप से प्रेरक हैं. श्रृंखला की अन्य पुस्तकें उसी धारणा का अनुसरण करती हैं, अर्थात् सच्ची कहानियों का चित्रण करती हैं.

यह श्रृंखला एक सामाजिक घटना बन गई, और उन्हें सर्वश्रेष्ठ-विक्रेता के रूप में समझा जाने में देर नहीं लगी. वास्तव में, वे अब कुछ दशकों से लोकप्रिय हैं, जिसकी कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका में 110 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक रही है.

इन पुस्तकों की छपाई की खुशी में चिकन सूप है ऐसा ना होते हुए यह उन सभी चीजों का सम्मान है जिस पर ये खड़े हैं. ये पुस्तकें सभी लोगों के उत्थान और ज्ञानवर्धन के बारे में हैं, और ये इस प्रकार की चीजें हैं, जिन्हें हम सभी को chicken soup for the soul day पर करने की कोशिश करनी चाहिए और हर दिन उस मामले के लिए आगे बढ़ना चाहिए !

Chicken soup for the soul day का इतिहास

1993 में दो प्रेरक वक्ता अपने दर्शकों से एकत्र कहानियों को साझा करने के लिए एक साथ आए. कहानियों का संग्रह, जो मानव उत्थान के लिए, मानव व्यवहार के ज्ञानवर्धक क्षणों को साझा करता है, ऐसे क्षण जो प्रदर्शित करते हैं कि इंटरनेट और टीवी से लगातार आने वाली काली खबरों के बावजूद, हर किसी में अच्छाई की मदद करने मैं सहायता दिखाते है.

दयालुता के सरल कार्य जो उस व्यक्ति को करने में अक्षम लगते हैं जो उसे प्राप्त करने वाले व्यक्ति पर व्यापक प्रभाव डाल सकता है.

उस पहले संस्करण से पुस्तक श्रृंखला की लोकप्रियता का विस्फोट हुआ है, और अगले 24 वर्षों में, उस विषय के तहत 200 विभिन्न शीर्षक प्रकाशित किए गए हैं. सभी समय की सबसे लोकप्रिय और विपुल श्रृंखला में से एक, हर संभव विषय के लिए नए संस्करण प्रकाशित होते रहते हैं.

दर्जनों अन्य लोगों के बीच पालतू जानवरों की आत्मा के लिए चिकन सूप, किशोर आत्मा के लिए चिकन सूप शामिल है. इसके अतिरिक्त, कि सॉस, सूप और खाद्य पदार्थों की एक पंक्ति का उत्पादन किया है, और उनके शीर्षक के तहत सभी तैयार खाद्य पदार्थ.

तो यह वह जगह है जहां यह सब आत्मा दिवस के लिए चिकन सूप के लिए शुरू हुआ! लेखकों ने कहा है कि यह दिन जश्न मनाने के बारे में है: “आप कौन हैं, आप कहां हैं, आप कहां जा रहे हैं, और वहां पहुंचने पर आप किसके आभारी होंगे!”

Chicken soup for the soul day कैसे मनाए

Chicken soup for the soul day का जश्न मनाना आपके जीवन की अच्छी चीजों पर ध्यान देने के द् साथ किया जाता है. चिकन सूप फॉर द सोल की एक प्रति लेने से शुरू करें जो आपकी विशेष आत्मा के अनुकूल है, चाहे वह किशोर आत्मा हो, अफ्रीकी-अमेरिकी आत्मा, केयरगिवर की आत्मा, या जो भी आपके अनुरूप हो.

या आप चिकन सूप लाने पर विचार कर सकते हैं, और अपने आसपास के लोगों के लिए छोटे अच्छे काम कर सकते हैं. कौन जानता है, आप किसी अन्य व्यक्ति के जीवन में सिर्फ प्रकाश दे सकते हैं.

बेशक, आप शाब्दिक मार्ग से जा सकते हैं जब Chicken soup for the soul day का जश्न मनाने की बात आती है. आखिर, चिकन सूप का अच्छा पुराना कटोरा किसे पसंद नहीं है? यदि यह कुछ ऐसा है जो आपने पहले कभी नहीं बनाया है या आप इस अवसर के लिए एक नया नुस्खा आज़माना चाहते हैं, तो आप ऑनलाइन बहुत कुछ खोजने जा सकते हैं.

आप अपने आप के लिए कुछ गर्म और आरामदायक चिकन सूप बना सकते हैं, अपनी डाइट के साथ थोड़ी छेड़खानी कर सकते हैं, और आत्मा श्रृंखला के लिए चिकन सूप से प्रेरक और अविश्वसनीय कहानियों में से एक पढ़ सकते हैं. यह उससे बहुत बेहतर नहीं है, बल्कि उससे बेहतर करता है?

अंत में, हम पुस्तकों में से एक को पढ़ने की बात किए बिना chicken soup for the soul day का आनंद लेने के लिए गतिविधियों का उल्लेख नहीं कर सकते हैं! आपको श्रृंखला से पुस्तकों में से एक को आज बहुत कम कीमत पर ऑनलाइन लेने में सक्षम होना चाहिए.

किताबें बहुत सारी दिल दहला देने वाली कहानियों और कहानियों से भरी हैं जो आपको अपने सपनों को जीने के लिए प्रेरित करेंगी. यह कहानियाँ उन सभी महान गुणों को प्रदर्शित करती हैं जिन्हें हम मनुष्यों के रूप में साझा करते हैं, जिनमें विश्वास, उदारता, क्षमा, अनुग्रह और करुणा शामिल हैं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Chicken soup for the soul day

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *