23 Nov: Cashew Day – काजू का दिन

23. cashew_day

Cashew Day : दोस्तों आज 23 Nov 2020 आज का दिवस पूरे विश्व में Cashew Day के रुप में मनाया जाता हैं.Cashew किसे पसंद नहीं. Cashew से बनी मिठाई से लेकर सब्जी तक बहुत सी चीजे लोग पसन्द करते हैं. तो चलिए आज Cashew Day के अवसर पर जानते है Cashew के बारे में.

Cashew Day

काजू के मामले में, किसी ने, कहीं, फैसला किया कि इसे भुना हुआ होना चहिए था. यह कभी ब्लिस्टर नट के रूप में जाना जाता था, यदि आप इसे पेड़ से खाने की कोशिश करते हैं तो आपका मुंह कीमत चुकाएगा. यानी आपके मुंह को नुकसान होगा. अजीब तरह से, काजू वास्तव में, एक अखरोट नहीं है, बल्कि एक बीज है.   

केट क्रिस्टेंसन हम इस बात का बहुत ध्यान नहीं रखते कि आप इसे क्या कहते हैं, काजू प्रकृति की सच्ची प्रसन्नताओं(कई सुंदर चीजों) में से एक है. सभी अच्छी चीजों की तरह, इसके सबसे बड़े गुणों को प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए थोड़ी देखभाल की आवश्यकता होती है,

लेकिन जब आप इसकी कटाई और रोस्टिंग करते हैं तो आपको ऐसा लगेगा जीवन में काजू के जैसी कुछ ही चीजें रमणीय होती हैं. काजू दिवस आपको अपने किसी भी प्रकार के असंख्य रूपों में इस स्वादिष्ट बीज का आनंद लेने और बाहर जाने के लिए प्रोत्साहित करता है.

Cashew day का इतिहास

आइए इसके साथ शुरू करें, काजू के पेड़ बड़े… बहुत बड़े हो सकते हैं. दुनिया का सबसे बड़ा काजू का पेड़ नटाल, रियो ग्रांड डो नॉर्ट, ब्राजील में पाया जा सकता है, और 81,000 वर्ग फुट में अच्छी तरह से कवर किया जा सकता है. इस परिप्रेक्ष्य में कि एक पेड़ 1.8 एकड़ या सामान्य काजू के पेड़ से लगभग 70 गुना अधिक है.

सचमुच दुनिया के लोगों को स्वादिष्ट काजू प्रदान करने के लिए समर्पित एक स्मारक वृक्ष. काजू का उपयोग सभी प्रकार की रचनाओं में किया जाता है, एक अमीर मलाईदार अखरोट मक्खन से लेकर आइसक्रीम के लिए टॉपिंग तक, और बीच में कुछ भी.

वे एक आसान नाश्ते के लिए भुना हुआ और नमकीन हैं, और अक्सर कुकीज़ के अंदर भी डाल दिया जाता है. वहाँ भी अनुसंधान है कि पता चलता है कि यह उल्लेखनीय बीज, वास्तव में, एक प्रभावी अवसादरोधी हो सकता है, एक दिन में दो मुट्ठी भर का उपभोग करने वाले थे. काजू दिवस की स्थापना हमें इस कुरकुरे, जायकेदार अखरोट का आनंद लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की गई थी.

कैसे मनाएं Cashew Day

कैसे आप काजू मक्खन के एक कंटेनर को उठाकर शुरू करते हैं और दिन की शुरुआत उस अद्भुत मनगढ़ंत कहानी के साथ करते हैं? काजू के एक पैकेज को उठाएं और अपने काम के दिनों में उन पर भोजन करें, और उन्हें कार में रखें ताकि वे चबाने में मदद कर सकें.

वे रात के खाने के सलाद के लिए एक उत्कृष्ट अतिरिक्त के रूप में सेवा कर सकते हैं, या आप उन्हें मिठाई के लिए अपनी आइसक्रीम पर छिड़क सकते हैं.

क्या काजू का आनंद लेने के लिए कोई अन्य तरीका नहीं सोचा जा सकता है? हो सकता है कि कुछ दोस्तों को एक साथ लाने का समय आ गया हो और काजू को दावत देने के दिन पर विचार किया गया हो ! स्वादिष्ट भोजन से बेहतर केवल एक चीज के बाद दोस्तों के साथ स्वादिष्ट भोजन है !


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Cashew Day

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *