28 Dec: Card Playing Day | कार्ड प्लेइंग दिवस

card playing day : दोस्तों आज 28 दिसंबर के दिन हम card playing day | कार्ड प्लेइंग दिवस मनाने जा रहे हैं. आपको पता होगा कि छुट्टियों का मौसम तो हां कर चला भी गया है और अब हम इस साल का आखरी पड़ाव पार कर रहे हैं. और किसी ने आपको क्या करने की आवश्यकता है इसके बारे में हम अधिक जानेंगे.

हो सकता है कि आपको वापस टैक्सास होल्डन या फिर किसी परिवार के साथ एक साथ बैठकर खुशी मनाने का मौका मिल सकता है. आपको इस बारे में पता भी होगा कि जो भी खुशी का दिन होता है. और साथ ही आपको इसके कई अलग नियम से वाकिफ होने की भी ज्यादा जरूरत नहीं होती है.  

कार्ड प्लेइंग दिवस के साथ हम उलझा करें इसमें ईंधन को एक सुनहरा अवसर देने का प्रयत्न कर सकते हैं. आपको पता ही होगा कि कार्ड खेलना किसी और चीज से बहुत आसान होता है. और साथ ही आपको इसके कई अलग नियम से वाकिफ होने की भी ज्यादा जरूरत नहीं होती है. तो आइए अब हम इस दिवस की बारे में अधिक जानकारी ले.

card playing day ka itihas

कार्ड प्लेइंग दिवस और हम इस की इतिहास के बारे में अधिक जानकारी लेंगे. आपको पता होगा कि यह मान्यता कई दिनों से है कि प्लेन कार्ड्स को दुनिया भर में भारत एवं भारत में पहले से पहले ही पेश किया गया था. और साथ ही इसी आखिरकार इस क्षेत्र के हर कोने में भी खेल खेला जा सकता है.

और साथ ही आपको यह बात भी पता होगी कि जब तक आप किसी आयताकार पेन कार्ड के बारे में कोई बात कर रहे होगी तो इस दिवस का हमें शुक्र मनाना चाहिए. क्योंकि वास्तव में आपको पता होगा कि पूरे पैक से ही आपको इस दिवस की अधिक जानकारी एवं इस खेल के बारे में भी बहुत ज्यादा जानकारी चाहिए. हालांकि आपको पता होगा कि कुछ समय पहले ही रूप में 14वीं शताब्दी के अंत में फ्लोरेंस और पैरिस जैसे प्रमुख शहरों को जाना जाने लगा था.

लेकिन साथ ही कई कार्य कर ऐसे होते हैं जो कार्ड बनाने वाले सभी अच्छे डिजाइन और उसकी रचना का मूल खेल क बारे में अधिक जानकारी और डिजाइन के बारे में अधिक जानकारी और डिजाइन आपको पता होनी चाहिए. उनके अधिकांश रचनाएं और इनकी मूल्य के बारे में आपको प्रारंभिक नतीजों के अधिकांश लोगों की पसंद गिनीन तंत्र का भी आपको ज्ञान होना चाहिए. आपको पता होगा कि कार्ड खेलना एक बहुत ही अनुशासित प्रयोग होता है जिसका विकास होता ही जा रहा है.

वैसे तो 15 वी शताब्दी के मध्य से ऐसी चीज कब दिन होने में आपको पता होगा किसी पहचान की होगी. और इसी तरह से प्रिंटिंग प्रेस के निर्माताओं ने भी इसकी लोकप्रियता को और ज्यादा बढ़ाया है. और बाकी दिलचस्प तथ्यों के साथ कार्ड छापना भी शुरू कर दिया था. और आपको यह भी जानकारी जरूर होगी कि ताश के पत्ते खेलना एक बहुत ही पॉप कल्चर प्रधान बन गया था.

इस बारे में आपको पता होना चाहिए क्या अधिक होता है और क्या मूल लोग या फिर हुकुम के पत्तों में अलग डेट सकता है. बाद में चीन के कारण को किसी भी मौसम की मनोरंजन का आशा दिया जा सकता है. आखिरकार को किसी भी टेलीविजन या फिर बिजली के आविष्कारक से पहले किसी भी कहानी या उपन्यास के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं.

card playing day kaise manaye

कार्ड प्लेइंग दिवस पर अब हम उसके बनाने के बारे में अधिक जानकारी लेते हैं. आपको पता होगा कि कार्ड खेलने के लिए सबसे अच्छा तरीका निश्चित रूप से हर रोज के ना होता है. यदि आपको वास्तव में इसका अनुभव होगा तो आप ऐसे क्यों के बारे में विस्तृत जानकारी ले सकते हैं जिसे आप पहले ही जानते हो या फिर बाद में भी कर सकते हैं.

साथ ही हम आपको यह सुझाव देना चाहते हैं कि आप कहीं भी बाहर निकल कर किसी कार्ड की नई डेट में निवेश कर सकते हैं. या फिर आपको पसंद होगा कि वहां पर कई अलग-अलग तरह के नए गेम और देख भी हो सकते हैं. इसके अलावा आपको पारंपरिक खेल के दूसरे को कार्ड्स गेम सेट कर सकते हैं. और साथ ही आप #cardplayingday को टैग करते हुए इस दिवस को मना सकते हैं.

हमारा यह कार्ड प्लेइंग दिवस पर लिखा हुआ लेख आपको पसंद आया हो और साथ ही आपने भी कार्ड को खेलने के नियम ज्ञात करते हुए इसे खेलने की इच्छा जताई हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

28 Card Playing Day

Leave a Comment