Press "Enter" to skip to content

30th Oct: candy corn day | कैंडी कॉर्न दिवस

candy corn day : दोस्तों आज 30 अक्टूबर के दिन हम candy corn day | कैंडी कॉर्न दिवस मनाने जा रहे हैं. आपको पता होना चाहिए कि इस दिवस पर आप candy corn से आप प्यार करते हैं फिर से नफरत करते हैं. आपने मिठाई का किसी भी मौसम में भी कभी उपयोग किया होगा.

चाहे वह एलिमेंट का कोई छोटा पैकेट या गया हो या फिर आपकी जाने से शरद ऋतु में भी यह देखा गया होगा. अगर आपने candy corn को खाया होगा तो ही आपको इसके महत्व के बारे में अधिक जानकारी हो सकती है. अगर आप इसे खाया होगा तो आपको इसका मीठा स्वाद बहुत ही पसंद आया होगा. वैसे तो इस candy को छोटे बच्चों से लेकर बूढ़े बुजुर्गों तक सभी लोग तहे दिल से पसंद करते हैं.

candy corn day

और इसी वजह से आपको इसकी मांग पूरी दुनिया में लगातार बढ़ती जा रही है. छोटे-छोटे बच्चे तो इसकी लाल नीले और पीले रंग को देखकर ही आश्चर्यचकित हो जाते हैं. और अपने माता-पिता एवं बड़ों से इसे जल्द से जल्द खरीदने की जिद करने लगते हैं. अगर आपके साथ भी कोई बच्चा हो तो आप उसे इस कैंडी को खरीद कर जरूर दीजिएगा.

क्या पता उसने यह चीज़ पहले कभी ना खाई हो. और अगर उसे यह candy बहुत पसंद आई तो आप को भी इस बात का बड़ा सुकून मिलेगा कि आपने किसी बच्चे को उसकी पसंदीदा चीज खिलाई है. शायद दूसरों की पसंदीदा चीजें देकर आप उन्हें खुश करो तो भी आपके सफलता की कामना करते हैं.

अगर आपने आज तक ऐसी candy नहीं खाई है तो हम आज आपको इसकी विशेषता बताने के लिए ही आए हैं. तो चलिए आज के दिवस पर इसके बारे में अधिक जानकारी लें.

candy corn day ka itihas

कैंडी कॉर्न दिवस (candy corn day) पर आपको इस दिवस के उत्पत्ति के बारे में जरूर जानना चाहिए. ईसवी सदी के 1800 के अंत में ही वंडरल कैंडी कंपनी के जॉर्ज रेनिगर ने कॉर्न की सुंदरता का जश्न मनाने के लिए इस दिवस की स्थापना की. इस रंगीन मिष्ठान के निर्माण के बारे में सर्दी के ठंडी मामले का भी बहुत प्रभाव था.

वहां पर बिजली का उपयोग आम नहीं था इस वजह से इन कैंडीज का रंग चमकीला था. इसी साल की है कई तरह के अंधेरे और किसी भी समय में बहुत अच्छी मीठी और खुशबूदार खुशी मिलती है. आपको यह जानकर दुख नहीं होगा कि इससे संबंधित कई कंपनियों ने इस विशेष candy corn को लोकप्रिय किया था.

इसी के साथ कई अधिक शैलियों में इन कैंडी को वंडरले कंपनी द्वारा बनाया गया. आपको candy corn divas पर इस स्वादिष्ट और नमकीन पदार्थ के उत्सव के बारे में बताने के लिए ही आज का दिवस मनाया जाता है.

candy corn day kaise manaye

कैंडी कॉर्न दिवस (candy corn day) पर आपको इस बात की स्पष्टता बिल्कुल नहीं होगी इसे कैसे मनाया जाता है. तो आइए हम आपको आज के दिन यह सब जानकारी देंगे. जैसा कि आपको पता होगा इस दिवस को मनाने का सबसे अच्छा तरीका तो यही होगा कि आप कुछ पसंदीदा कैंडी चुने. और इन कैंडीज के साथ कुछ मकई के दाने भी आप खाने में ले सकते हैं.

और साथ ही आपको इनकी रंग बिरंगी मीठे और स्वादिष्ट दाने भी बहुत पसंद आएंगे. आपने देखा होगा कि एसिडिटी और स्वादिष्ट ट्रीटमेंट को आप किसी भी या फिर किराना स्टोर पर या फिर कैंडी के आउटलेट पर भी आप खरीद सकते हैं. और साथ ही इस बात को देखते हुए आप के दिल में यह चीज जरूर आ गई होंगी की यह कैंडीज सस्ती होंगी. और इसी के साथ इसका उपयोग भी कई अनुप्रयोगों के साथ किया जा सकता है.

तो इसी वजह से आपको पता होना चाहिए कि वास्तव मौसम के साथ भी आप इन्हीं खा सकते हैं. इन्हीं आपको पीले और नारंगी बटरकप में सबसे ऊपर होते हैं. इसकी केंद्र में एक कैंडी की अच्छी सी अंगूठी समान गोटी रख सकते हैं. आपको इससे बेहतर दिन मनाने का मौका कहां मिलेगा. इसी के साथ आप #candycornday को टैग करते हुए भी उसे बढ़िया पर बना सकते हैं.

हमारा यह कैंडी कॉर्न दिवस (candy corn day) पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया हो और आपने भी इस दिवस पर एक अच्छी सी कैंडी खाने का निश्चय कर लिया हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *