8 Dec: brownie day | ब्राउनी दिवस

brownie day : आज 8 दिसंबर के दिन हम brownie day | ब्राउनी दिवस मनाने जा रहे हैं. आपको पता है कि किसी भी तरह की चॉकलेट की समरूपता शुद्ध रूप से केक और कुकी केक मिश्रण में बनाई जाती है. यह आपके मन को बहुत ही अद्भुत और लालसा उत्पन्न कर देने वाला लग सकता है.

इसी तरह के स्वादिष्ट व्यवहार के लिए एवं इसके स्वाद के लिए आपको अलग-अलग चीजें करनी पड़ सकती है. यह सभी बातें आमतौर पर स्वादिष्ट ही होती है. लेकिन आपको चॉकलेट केक इन बड़े और समृद्धि के तरीकों से वाकिफ जरूर होना चाहिए. और इसी वजह से यह सारी बातें इतनी लोकप्रिय होती है.

आपको पता होगा कि मिल्कशेक में भी या फिर सुबह की किसी भी तरह के नाश्ते में आपको बस आवाज ही तो मिलेगा. लेकिन यह सभी अवसर प्राप्त करने के लिए आपको इनको पूरी तरह से समझना काफी हद तक मायने रखता है. क्योंकि यह सारे चीजें आपके मन को लुभाने का कोई अवसर नहीं छोड़ती है.

और इसी वजह से आज का यह ब्राउनी दिवस आपको यह अधिकार दिलाने में जरूर मदद करेगा. तो आइए अब इस ब्राउनी दिवस के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी लें.

brownie day ka itihas

ब्राउनी दिवस brownie day पर हम इस दिवस के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी लेंगे. आपको इसके इतिहास के बारे में यह जानना जरूरी होगा कि 1800 के दशक के अंत में लंच बनाने के लिए जिन चीजों का इस्तेमाल किया जाता था उसमें ब्राउनी भी शामिल था. इनमें सबसे पहले अलग किस्म को इसी में बेडकिट किया जाता था और उसमें फिर स्वादिष्ट अखरोट का स्वाद मिलाया जाता था.

आखिर में आज तक शिकागो के पावर हाउस के एक होटल में यही नुस्खा आज भी आजमाया जाता है. यह नुस्खा 100 सालों की पहले भी कई लोगों को अच्छा लगता था. इस दिवस की स्थापना को चॉकलेट केक की इलाज पर इसके शौकीन कई लोगों के लिए की गई थी. और आज तक इस व्यंजन की विरासत को कोई बदल नहीं सका है. आप को यह बात पता होना चाहिए कि चॉकलेट कैंट में ब्राउनी से लेकर कारमेल तक कई सारी विविधताएं आप बना सकते हैं.

और साथ ही इसमें ब्राउनी की कल्पना को एक सीमा तक जरूर डाल सकते हैं. ताकि आपको इसके अलग-अलग स्वादों को चखते हुए इस दिवस को मनाने में आसानी हो सके. तो इस दिवस की इतिहास पर तो हमने गौर किया है. आइए अब जिस दिन उसके बारे में जानकारी ली और इसे कैसे मनाते हैं इसके बारे में भी देखें.

brownie day kaise manaye

ब्राउनी दिवस brownie day पर हमें इस दिवस को किस तरह से मनाना है इसके बारे में देखना ही चाहिए. आपको यह बात अच्छी तरह से पता होनी चाहिए कि इस दिवस को मनाने का अच्छा तरीका तो एक ही होता है. और वो तरीका यह होता है कि आप बड़े से ब्राउनी के स्लाइस के को अपने पसंदीदा मिष्ठान्न के साथ खा सकते हैं. और साथ ही आपको इसे खरीदते समय किसी भी तरह की चॉकलेट को भी आपको जरूर खाना चाहिए.

फिर आप इस दिवस को अपने दोस्तों परिवार के साथ भी तो साझा कर सकते हैं. आपको पता होना चाहिए कि पूरे रंग काट ले निश्चित रूप से अपने सहकर्मियों के साथ एक हिट दिवस बन सकता है. शायद ही आपको इसी मीठा और कोई तरीका याद हो. और अगर आपको ऐसा कोई तरीका पता है तो आप उसे अपनी उदारता के साथ मान लेते हुए इसे मना सकते हैं. साथ ही आपको इस बेहतर कार्यस्थल पर किसी पार्टी की मेजबानी करने का और मौका मिलने वाला है.

इसी वजह से आप सभी किस्म के स्वाद को चखते हुए इसे मनाने के लिए कोई अच्छा सा संग्रह ढूंढ सकते है. इसी तरह से आपको यह सूचित करना होगा कि किसी भी चॉकलेट या फिर मिष्ठान के साथ आप एक गिलास दूध जरूर लें. ताकि आपके लिए यह ओवरलोड करने का एक और बेहतरीन बहाना बन सकेगा. और साथ ही आप सोशल मीडिया पर भी इसके बारे में अधिक जानकारी साझा करने के लिए #brownieday को टैग करते हुए इसे मना सकते हैं.


हमारा यह ब्राउनी दिवस brownie day पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया हो और साथ ही आपने भी इसे खा कर इसका आनंद लेते हुए इस दिवस को मनाने की बात सोची है, तो हमें comment section में comment करते हुए जरूर बताईए.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

brownie day

Leave a Comment