Black Forest Cake Day | ब्लैक फॉरेस्ट केक दिन – 28 March

black forest cake day : आज 28 मार्च के दिन हम सब black forest cake day | ब्लैक फॉरेस्ट केक दिन मनाएंगे. यह पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा दिन हो सकता है. क्योंकि इस दिन का नाम लेते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है. 

शायद आपका भी ऐसा ही हाल होगा है ना दोस्तों? आप नहीं भी अपने दोस्त है या फिर रिश्तेदार के बर्थडे पर इस केक को जरूर खाया होगा. यह केक दिखने में भी काफी दिलचस्प और स्वाद में भी बहुत मीठा होता है. 

इसका चॉकलेट फ्लेवर, चेरी से भरा हुआ टॉप बहुत ही लाजवाब होता है. माना जाता है कि इस मीठे केक को श्वार्जवेल्ड किर्सशॉर्ट ने जर्मनी से लाया है. साथ ही यह एक स्पोंज प्रकार का केक होता है. इसमें व्हिप्ड क्रीम और चॉकलेट टॉपिंग होती है. 

इसमें सबसे ऊपर मेराशीनो चेरी होती है, जो बहुत ही लाजवाब दिखती है. दुनिया भर में कई लोगों के द्वारा इसे बड़े प्यार से खाया जाता है. 

और इसी वजह से इसके लिए एक दिन मनाया जाना लाजमी होता है. आप इस दिन पर एक बढ़िया सा ब्लैक फॉरेस्ट केक की स्लाइस को जरूर खाएं.

black forest cake day ka itihas

black forest cake day | ब्लैक फॉरेस्ट केक दिन पर इसका इतिहास जानेंगे. देखा जाए तो इसकी उत्पत्ति के बारे में कोई भी जानकारी ज्ञात नहीं है. और ना ही इसकी किसी निर्माता का कोई पता है. 

लेकिन फिर भी इसके समरूपता इतिहास के बारे में कई सारी कहानियां है. इसका मूल जर्मन की ब्लैक फॉरेस्ट गेटवे के नाम पर हो सकता है. इसके की उत्पत्ति के बारे में वैसे तो कोई आधिकारिक उल्लेख नहीं है.

 लेकिन साथ में ही हम कह सकते हैं कि इस स्पंज केक में कई तरह की परतें होती है. और इनके बीच व्हिप्ड क्रीम और साथ ही ऊपर चेरी होती है. 

इसके बारे में कोई खास जानकारी ना होने के कारण इसका इतिहास हम नहीं जान सकते हैं. लेकिन इसकी को आप जितना ज्यादा खाते हैं उतना ही वह आपको पसंद आता है. क्योंकि इसकी की बनावट एवं उसका स्वाद ही कुछ अनोखे तरीके का होता है.


black forest cake day kaise manaye

black forest cake day | ब्लैक फॉरेस्ट केक दिन पर इसे कैसे मनाना है इसके बारे में जानकारी देखेंगे. अगर आप इस केक को बहुत ज्यादा तौर पर खाएंगे तो जरूर आपके दांत खराब हो सकते हैं. 

लेकिन साथ ही आप इसे अपने घर परिवार के लिए एवं अपने बच्चों के लिए जरूर लेकर जा सकते हैं. चाहे आपके घर किसी का बर्थडे हो या फिर ना हो. 

आप अपने आसपास की अच्छी सी पेस्ट्री या फिर डेयरी की दुकान से इसे जरूर खरीदें. इसी के साथ आप इसके के अन्य स्वाद का भी जायका ले सकते हैं. अगर आप घर पर किसी अन्य केक को बनाना जानते हैं. 

आप इस ब्लैक फॉरेस्ट केक को भी बनाकर जरूर देखें. आप इस केक को बनाने का तरीका एक बार जान गए. तो आप के परिवार एवं आपके दोस्त इस केक के बहुत बड़े फैन हो जाएंगे. 

और वह अपने हर बर्थडे पर आपसे ही इस केक को तैयार करने की मांग भी कर सकते हैं. इसकी के बारे में और जानकारी साझा करते हुए आप इसे सोशल मीडिया पर #blackforestcakeday को टैग करें.


हमारा यह black forest cake day पर आधारित लेख अगर आपको पसंद आया हो. और आपने भी इसे खाने का निश्चय कर लिया हो, तो हमें comment section में जरूर बताएं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Black Forest Cake Day

Leave a Comment