Press "Enter" to skip to content

जानिए Be Heard Day का महत्व

आज Be Heard Day मतलब तुम्हारी बात सुनी जाए ऐसा कुछ करने से चीजों को थोड़ा आसान बनाने का दिन है!

आज कई चुनौतियां हैं जो छोटे व्यवसायों को असफल होने के लिए कारण बन सकती हैं. भुगतान करने वाले ग्राहकों से व्यवसाय शुरू करना और कुछ अलग करना एक रोमांचक अनुभव हो सकता है जिसे आप प्यार करते हैं.

एक छोटे व्यवसाय के लिए प्रत्येक पैसा मायने रखता है और हर बार मार्केटिंग सलाह प्राप्त करना एक महंगा प्रस्ताव हो सकता है.

आपके स्थानीय समुदाय में आपके प्रतियोगी सक्रिय हैं. जब आपका छोटा व्यवसाय नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए संघर्ष करता है, तो समझ लीजिये लोग दूसरे ब्रांड से की तरफ आकर्षित हो रहे हैं.

आसान शब्दों में, आपके प्रतियोगी बहुत अधिक शोर कर रहे हैं इसलिए आपकी बात या संदेश सुना नहीं जा रहा. आपकी आवाज़ आपके दर्शकों तक पहुंच सके यही Be Heard Day का असली मक़सद हैं.

संक्षेप में, अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ अपनी बात या सन्देश की तुलना करना एक अच्छा विचार हो सकता है. क्या आप कुछ अलग बातोंका या संदेशों का उपयोग अपने व्यवसाय को बढ़ने के लिए करते हैं? क्या आप अन्य व्यवसायिकोंसे अपनी आवाज को अलग कर सकते हैं? आपकी बात लोगों तक अच्छी तरह कैसे पहुंचाई जा सकती हैं ये आपके उन प्रमुख तत्वों की पहचान करने पर निर्भर हैं जो आपके ब्रांड को विशिष्ट बनाते हैं. उसमे आपके अलग अलग विक्रय प्रस्ताव भी शामिल हैं. एक नया विचार और बात करने और उस संदेश को बनाने के लिए आजका दिन सही है जो आपके व्यावसायिक व्यक्तित्व को प्रदर्शित कर सकता है.

– संतोष साळवे
एस सॉफ्ट ग्रुप इंडिया