Press "Enter" to skip to content

1 Nov: Author’s Day (लेखक का दिन) दिन विशेष

Author’s day: नमस्कार दोस्तों, आज हम author’s day यानी के लेखक दिन के बारे में कुछ बाते इस लेख में प्रस्तुत कर रहे है!

यदि आप ‘लिटिल वुमेन’ को पढ़ने के बाद उसका दर्द जानते हैं, या “ऑल हंक फिन” के साथ एक भयानक कथा पर आप सवार हो गए हैं तो आपने स्टीफन किंग के इस भयानक कहानी को पढ़ा है और अपने आप को खो दिया है.

ऐसेहिं कुछ अद्भुत विस्मयकारी किताबो का आपने आनंद लिया है जो अमेरिकी लेखक स्पिन कर सकते हैं.

Author’s day (लेखक का दिन) उन सभी आश्चर्यों को याद करता है जो इन रचनात्मक आत्माओं की कलम से दुनिया में फैले हैं, लेकिन विशेष रूप से अमेरिकी लेखक इस प्रकार अपना काम करते है.

Author’s day (लेखक दिवस) का इतिहास

यह 1928 की बात है, और इलिनोइस विमेंस क्लब अपने कुछ पसंदीदा लेखकों के लेखन का आनंद लेने के लिए फिर से बैठक कर रहे थे. नेली वर्ने बर्ट मैकफरसन ने अमेरिकी लेखकों को समर्पित एक दिन का विचार रखने का फैसला किया और इसे अपने साथी क्लब सदस्यों के बीच लाया.

नेल्ली ने अपना जीवन एक शिक्षक और साहित्य के प्रेमी के रूप में बिताया था, और एक दिन इरविंग के बाशलेर को एक पत्र लिखा था जब वह डब्ल्यूडब्ल्यूआई के एक अस्पताल में ठीक हो रही थी.

उसने इरविंग की कहानी “एबेन होल्डन के अंतिम दिन ए ‘फिशिन” का अच्छी तरह से आनंद लिया था, और उसके द्वारा लिखी गई एक अन्य कहानी की एक ऑटोग्राफ की गई प्रतिलिपि प्राप्त करने के लिए बहुत खुश था.

अपने पसंदीदा लेखक द्वारा प्रशंसा के इस शो को उसने निर्धारित किया कि सभी अमेरिकी लेखकों को सम्मानित करने के लिए एक दिन निर्धारित करने से एक ही रास्ता है, कि वह अपनी प्रशंसा को ठीक से दिखा सके, और ऐसा करने के लिए उसने अपना सुझाव सामान्य महिला फेडरेशन को सौंप दिया था.

उसके विचार को अनसुना नहीं किया गया, और 20 साल बाद, 1949 में, संयुक्त राज्य अमेरिका के वाणिज्य विभाग ने इसे आधिकारिक अवकाश, Author’s day (लेखक दिवस) बनाया, और यह हर साल मनाया जाता रहा है.

Author’s day (लेखक दिवस) कैसे मनाएं?

आपके author’s day लेखक दिवस समारोह को शुरू करने के दो तरीके हैं, या तो एक अमेरिकी पसंदीदा को चुनकर या फिर जिसे आप अभी तक नहीं पढ़ पाए हैं उस लेखक के किताबो को पढ़कर.

आप अपने स्थानीय पुस्तकालय में जा सकते हैं और वहां के लोगों के साथ संभावनाओं पर चर्चा कर सकते हैं, आपके स्थानीय पुस्तकालयाध्यक्ष जैसे अमेरिकी लेखक को कोई नहीं जानता.

“द स्कारलेट लेटर”, “द ग्रेप्स ऑफ क्रोध”, और “द ग्रेट गैट्सबी” जैसे शीर्षकों से चुनने के लिए, आप संभवतः कैसे गलत हो सकते हैं?

पुस्तक लेने का कोई सही समय नहीं होता है. अमेरिकी साहित्य ने दुनिया को इतना कठिन बना दिया है कि, उनमें से कई सिनेमा में बदल गए हैं.

जिनमें से एक क्लासिक है “गॉन विद द विंड” मेक ऑथर्स डे को अपने दिमाग में एक और महान पुस्तक खिलाने के लिए अपने इस लेखक दिन को आप बेहतर तरीके से मना सकते है.

दोस्तो अगर आपको हमारा यह आज का दिन विशेष लेख author’s day “लेखक दिन” से कुछ जानकारी प्राप्त हुई हो तो आप हमे कमेंट करते हुए बता सकते है.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *