Press "Enter" to skip to content

१५ अप्रैल: एनीमे दिवस (Anime Day) दिनविशेष

मशहूर अमेरिकी आवाज के अभिनेता स्टीव ब्लम ने कहा है कि, “एनीमे डे ने मुझे पूरी दुनिया से ऐसे लोगों से मिलवाया है जिन्होंने मेरे जीवन को बहुत ही अलग तरीके से छुआ है.”

पिछले कुछ दशकों में लोगों के बीच एनीमे बहुत ही पसंदीदा और लोकप्रिय बन गया है. ब्लीच, वन पंच मैन, काऊबॉय बेबोप, और स्वर्ड आर्ट ऑनलाइन जैसे एनीमी मीडिया को लोगों ने मनोरंजन के एक दिलचस्प रूप में अपने जीवन में स्थान दिया है. एनीमे डे के इस मनोरंजक रूप के समर्पित दिन को मनाने के लिए आपको दिलचस्पी लेनी होगी और इस दिन के बारे में अधिक जानने के लिए इस लेख को पूरा पढ़ना होगा.

एनीमे डे का इतिहास

एनीमे सम्मेलनों का एक बहुत बड़ा इतिहास है जो पूरी दुनिया में फैला हुआ है. सबसे पहले एनीमे सम्मेलनों का मूल कॉमिकेट में ही था जो 1975 में जापान के टोक्यो में लगभग 700 लोगों के साथ शुरु हुआ था. दरअसल एनीमे उस समय की तुलना में बहुत ज्यादा लंबा रहा था जब 1900 के दशक के पहले एनिमा में से एक का अस्तित्व था.

वैसे देखा जाए तो यह 70 के दशक के अंत तक और 80 के दशक की शुरुआत मैं ही एक लोकप्रिय शो होने लगा था और इसने अपनी अनूठी शैली को विकसित करना शुरू कर दिया था. आज दुनिया भर में एनीमे और मंगा के कई सम्मेलनों को पसंद करने वाले लोगों की एक अलग ही व्यापक संस्कृति है, जिसमें जापान, यूनाइटेड किंग्डम और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे बड़े देशों का भी सहयोग है. एनीमे डे सभी एनीमे के इतिहास को बताकर और लोगों को अपने पसंद के एनिमेशन और पात्रों का आनंद लेने के साथ जश्न मनाने का एक अवसर देता है.

एनीमे डे का अपना एक अलग ही सम्मेलन होता है जो पूरी अमरीका के साथ ऑरलैंडो, नैशवीले, अटलांटा और कैरोलीना में भी आयोजित किया जाता है. हर साल आयोजित किए जाने वाले इस सम्मेलन में सभी लोग अपने मित्र परिवार और अपने दोस्तों के साथ शामिल होते हैं. साथ ही कॉमिक बुक सेलर्स, वॉइस एक्टर और अपने पसंदीदा क्षेत्र के आउटफिट में जब इन्हें देखते हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता. एनीमे डे उस कहानी का एक दिन ऐसा बताता है, जो उन्हें कहानियों में अपने अभिनेताओं और रचनाकारों की आवाज को लोगों के दिलों तक पहुंचाने में मदद करता है.

Anime डे कैसे मनाएं

एनीमे डी सभी एनीमे की कला और सराहना करने के बारे में उचित अवसर है. आप अपने पास होने वाले किसी स्थानीय सम्मेलन में जाकर बहुत सारे नए दोस्त बना सकते हैं. आप अपने पसंद के चरित्र के रूप में किसी पसंदीदा शो को देखकर अपने साथियों और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं, जो इस एनीमे डे के जानकार है. इस अवसर पर अपने पसंदीदा सोशल मीडिया साइट पर अपने दोस्तों के साथ #animeday का उपयोग करके भी आप इसे साझा कर सकते हैं और इस रोमांचक भरे एनीमे डे का मजा ले सकते हैं.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup को अवश्य लाइक करे. WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे


हमारा यह दिनविशेष पर आधारित लेख पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद! हम आपके लिए रोज ऐसही अच्छे लेख लेकर आते है. अगर आपको यह लेख पसंद आता है तो फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों को इसे फॉरवर्ड करना ना भूले. साथ ही हमारी वेबसाइट को रोजाना भेंट दे

Worth-to-Share

Comments are closed.