Press "Enter" to skip to content

26 July: all or nothing divas | ऑल ऑर नथिंग दिवस

all or nothing divas : आज हम ऑल ऑर नथिंग दिवस के बारे में जानेंगे. रोमन लोग इसे अच्छी तरह से समझते थे कि उनके पास एक बड़ी अच्छी कहावत है. कार्प डायम या फिर दिन को जप्त करो. ऑल ऑर नथिंग दिवस उस भावना को अपने साथ ही लेता है. जो लोगों से अपने अवरोध को तोड़ने का अनुरोध करती है. ऑल ऑर नथिंग दिवस उन आशंकाओं को अनदेखा भी करता है, जो उन्हें वापस पकड़ लेना चाहती है. और बेहतर जीवन के लिए इसे प्रतिबद्ध करता है.

चाहे कोई आदमी किसी नौकरी के लिए आवेदन कर रहा हो या फिर किसी खेल के लिए कोशिश कर रहा हो या सिर्फ सॉरी कह रहा हो, हर किसी के पास कुछ नशा होता है. जिसे करने में उन्हें बहुत डर लगता है. ऑल ऑर नथिंग दिवस वही दिन है जब किसी को यह दिवस अपने घुटनों के बल बैठता है. और उन आशंकाओं का सामना करता रहता है.
जैसा कि कहां गया है, गतिरोध को छोड़कर आप सभी दिवस के साथ समाप्त नहीं बल्कि कम से कम अवरोध को तोड़ सकते हैं. आप इसमें सफल हो या और सफल हो. लेकिन निर्णय आपका ही होगा और आप इससे घबराहट नहीं होंगी. जिनके सभी अवसरों का लाभ उठाकर आप शेष जीवन का हमेशा इंतजार कर सकते हैं.

all or nothing divas ke bare me adhik jankari

ऑल ऑर नथिंग दिवस को इस तरह से बनाया गया है कि आप इस दिन को जैसे यहां सूचित किया गया है, उसी तरह जी सकें. यह दिवस आपको कुछ ऐसा करने का अवसर देता है. जिससे आप हमेशा करना चाहते थे. कोई सार्वजनिक रूप से गाना हो या फिर किसी निश्चित स्थान पर जाना हो. सब कुछ मूल रूप से यही मतलब बताता है कि आपको सब कुछ देना चाहिए. बिल्कुल परेशान नहीं होना चाहिए.
यह आपके लिए सबसे सही मौका है कि जो आप हमेशा से करना चाहते हैं. इसी ऑल ऑर नथिंग दिवस पर कर सकते हैं. अगर वह चीज गलत भी हो जाए तो भी कोई बात नहीं. आप कुछ भी ना करने की तुलना में कुछ अधिक हासिल करने की कोशिश करते हैं. यही आपके लिए बहुत बड़ी बात होगी.


all or nothing divas ka itihas

ऑल ऑर नथिंग दिवस सिर्फ एक वाक्यांश नहीं है. जिसे Latin वाक्यांश के समान देखा जाता है. लेकिन यह एक ऐसा दिन है जिसे लोगों को अपनी पसंद की सभी चीजें करने के लिए बनाया गया है. यह दिवस सभी लोगों को अपने पसंदीदा काम करने के लिए प्रोत्साहित करता है. और इसीलिए तो यह बनाया गया है.
आखिरकार बहुत से लोगों को प्राकृतिक रूप में जीने वाले होते हैं. दैनिक जीवन के लिए भी ऑल ऑर नथिंग यही दृष्टिकोण होना चाहिए. हम में से बहुत से लोग अधिक सतर्क होते हैं. हमें जो कुछ भी वास्तव में सही होता है. उसे प्राप्त करने के लिए हमें थोड़ा सा पुश चाहिए होता है. ऑल ऑर नथिंग दिवस यही push देने के लिए ही बनाया गया है. जिससे आप अधिक प्रोत्साहित हो सके. यह कोई आधा अधूरा दृष्टिकोण नहीं है.

all or nothing divas kaise manaye

जब ऑल ऑर नथिंग दिवस मनाने की बात आती है तो हम वास्तव में खुद को यह नहीं बता सकती कि विशेष रूप से हमें क्या करना चाहिए. आखिर इस दिन का मतलब हर किसी के लिए अलग अलग हो सकता है. हालांकि यह सब आपके आंतरिक साहस को चमक देने के लिए ही तैयार किया हुआ है. तो आप जोखिम ले, लेकिन किनारे से ही ले. 
कुछ लोगों के लिए इसका मतलब विमान से कूदना या फिर पहाड़ पर कोई बड़ी ट्रैकिंग करना भी हो सकता है. लेकिन दूसरों के लिए इसका क्या मतलब है. यह हमारे लिए मायने नहीं रखता. इसलिए आप अपने मन की सोचें. और आपका मन जो कहता है, उसको ही करें. यही इस दिन का असली मतलब होगा.

वैसे इस दिन का असली मसला यही है कि अगर आज आप का इस धरती पर अंतिम दिन है, तो आप क्या करना चाहेंगे? यदि आपके पास केवल 24 घंटे बचे हैं, तो आप उन्हें कैसे खर्च करना चाहेंगे? शायद आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाना पसंद करेंगे. आपके ऐसी कुछ गतिविधियां करना चाहेंगे. जिसे आप हमेशा से करते आ रहे हैं. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह सोच कितनी लंबी होगी या फिर छोटी होगी. आपको जो सही लगे वही बस लिखते जाइए. और जो आपने उस दिन भर में किया उसे टिक करते जाइए. यह सूची आपको वो सब बातें करने के लिए सक्षम बनाएंगी, जिसे ऑल ऑर नथिंग दिवस के लिए बनाया गया है.


इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे.


WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Be First to Comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *