Press "Enter" to skip to content

२६ अप्रैल: एलियन दिवस (Alien Day) दिनविशेष

दोस्तों, हर साल 26 अप्रैल को एलियन दिवस मनाया जाता है. इसका अर्थ इस दिन किसी एलियन के आने का इंतजार होता है ऐसा नहीं, बल्कि लोगों में एलियन के बारे में अधिक जानकारी मिलने में मदद हो यही इस दिन का उद्देश है.

एलियन दिवस का इतिहास

एलियन दिवस खुद के अलग अंदाज के कारण पहचाना जाता है. इस दिन अलग-अलग प्रकार की एलियन की शानदार दुनिया को पहचानने और उसकी सराहना करने के लिए पूरी दुनिया में इसे मनाया जाता है. यह दिन एक फिल्म मैराथन के लिए या फिर फ्रेंचाइजी में कई पुस्तकों या ग्राफिक्स उपन्यासों में इस दिन कुछ नया पढ़ने के लिए और अधिक जानकारी लेने के लिए उपयुक्त दिवस है.एलियन और उनके जैसी ही अन्य चीजों में रूचि रखने वाले दुनिया भर के बहुत से लोग इन अज्ञात उड़नतश्तरीयों और पृथ्वी से बाहर होने वाले जीवन की संभावनाओं को सेलिब्रेट करते हैं.

आइए अब जाने की एलियन की उड़नतश्तरी जैसी कोई अजीब चीज हमारी दुनिया में इससे पहले कब देखे जाने का दावा किया गया है.सन 1561 में सबसे पहले जर्मनी के नूरिनबर्ग में लोगों ने आसमान में विशालकाय क्रॉस और अजीबोगरीब बड़ी प्लेट जैसी उड़न तश्तरी देखने का दावा किया था. इस घटना की जानकारी उस समय के चित्र और लकड़ी की कटिंग से मिल सकती है.

Alien दिवस कैसे मनाएं

दुनिया में लगभग सभी देशों में इस दिन का इंतजार रहता है. इस दिन पर हमें आशा है आप भी कुछ नई जानकारी लेने के संदर्भ में इसे अपने पसंदीदा दिनों में शामिल करेंगे और अपने दोस्तों तथा परिवारजनों को भी इसके बारे में जानकारी देने के लिए तैयार करेंगे.इस दिन हमें यह विचार करना जरूरी है कि इस दुनिया में धरती पर हम अकेले लोग हैं या किसी दूसरे ग्रह पर कोई और भी लोग मौजूद हैं? और अगर मौजूद भी रहेंगे तो क्या हम उनसे मिल पाएंगे?

वैसे तो इन सारे सवालों के जवाब हमारे वैज्ञानिक ढूंढने का प्रयास कर ही रहे हैं. आप भी इन सारी बातों में दिलचस्पी दिखा कर उनकी सराहना करें. इस दिन आप कुछ ऐसी किताबें पढ़ सकते हैं जिनमें एलियन के बारे में अधिक जानकारी दी हो या फिर कोई साइंस फिक्शन वाली नई मूवी ही देख लीजिए ऐसा करने से आपको एलियन की दुनिया के बारे में जानकारी और दिलचस्पी जरूर होगी.

हमारा यह दिनविशेष पर आधारित लेख पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद! हम आपके लिए रोज ऐसही अच्छे लेख लेकर आते है. अगर आपको यह लेख पसंद आता है तो फेसबुक और व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों को इसे फॉरवर्ड करना ना भूले. साथ ही हमारी वेबसाइट को रोजाना भेंट दे.

इस तरह के विविध लेखों के अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज ssoftgroup लाइक करे. WhatsApp पर दैनिक अपडेट मिलने के लिए यहाँ Join WhatsApp पर क्लिक करे

Worth-to-Share

Comments are closed.